RPN SINGH को कांग्रेस ने ‘कायर’ कहा, …कांग्रेस कायरों की पार्टी?

0
211
RPN SINGH

आरपीएन सिंह के कांग्रेस छोड़ने को लेकर कांग्रेस की पहली प्रतिक्रिया, कांग्रेस मुख्यलाय में प्रेस ब्रीफिंग में आरपीएन सिंह को कायर कहा गया। इसका मतलब है, ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद भी ‘कायर’

report4india/ new delhi.

कांग्रेस की लगातार कमजोर होती राजनीतिक हैसियत के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को जाना कांग्रेस को दिमागी तौर पर कमजोर कर दिया है। उप्र में कांग्रेस के महत्वपूर्ण नाम आरपीएन सिंह के कांग्रेस से इस्तीफा देने और बीजेपी में शामि होने की खबर पर कांग्रेस ने बेहद खीझजनक प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रीया श्रीनेत्र ने आरपीएन सिंह को बीजेपी में जाने को लेकर कायर बताया। सुप्रीया श्रीनेत्र कहा कि बीजेपी कांग्रेस से विपरित विचारधारा की पार्टी है। ऐसे में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाना कायरता है। कांग्रेस को ऐसे कायरों की जरुरत नहीं है।

हालांकि, राजनीति तौर पर कांग्रेस प्रवक्ता का बयान चौकाने वाला और खीझ भरा है। राजनीतिक दलों में नेताओं का आना-जाना लगा ही रहता है। चुनाव के दौरान कांग्रेस में भी बीजेपी के कई नेता जाते रहते हैं। कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद, हेमंता विश्वशर्मा, एसएन सिंह, प्रियंका चतुर्वेदी, नरायण राणे आदि कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए और सभी केंद्रीय मंत्री राज्य के मंत्री व राज्य के सीएम के पद पर काम कर रहे हैं। पंजाब के सीएम रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह भी कांग्रेस छोड़ चुके हैं और वे बीजेपी के साथ मिलकर पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस को अपना दामन देखना प्रासंगिक होगा।