नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के अपमान पर खुद नग्न हो गई कांग्रेस

0
56
अधीर रंजन-सोनिया गांधी

लोकसभा में सोनिया गांधी द्वारा नामित सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहा और माफी मांगने से भी इनकार किया

संसद के दोनों सदनों में बीजेपी ने सांसदों-नेताओं ने अधीर रंजन के बयान का जबरदस्त विरोध किया। सोनिया गांधी से माफी मांगने को कहा

सोनिया गांधी ने कहा, अधीर रंजन पहले ही गलती मान चुके हैं। यानी…वे माफी नहीं मांगेगे

report4india bureau/ New Delhi.

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का भारी अपमान किया है। दरअसल, अधीर रंजन ने आदिवासी राष्ट्रपति मुर्मू का नहीं, पूरे देश का, देश के महिलाओं का, सभ्य समाज का अपमान किया है। बीजेपी ने इसका पूरजोर विरोध किया है। संसद के दोनों सदनों में बीजेपी ने इस मुद्दे को उठाया और कांग्रेस की घोर निंदा की। लोकसभा में सांसद व मंत्री स्मृति इरानी ने कहा कि शुरू से कांग्रेस महिला, आदिवासी, गरीब विरोधी रही है। महिलाओं का अपनाम कांग्रेस की संस्कृति का अनिर्वाय हिस्सा है। कांग्रेस के इस चरित्र को देश ने बार-बार देखा है। हमारी मांग है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तुरंत देश से माफी मांगे।

उधर, राज्यसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस मुद्दे को उठाया और कहा कि कांग्रेस का यह कैसा चरित्र है। देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति का अपमान करके अपने अहंकार को दर्शाया है। प्रधानमंत्री भी कहते रहे हैं कि कांग्रेस का अहंकार सांतवे आसमान पर रहता है।

उधर, इस मामले में कांग्रेस ने सफाई दी है परंतु, फिलहाल माफी मांगने से इनकार कर दिया है। सोनिया गांधी ने प्रेस से बातचीत में कहा कि इस मामले में माफी मांगे जाने के सवाल को लेकर कहा कि अधीर रंजन पहले ही गलती मांग चुके हैं। हालांकि, उन्हें मांफी मांगने को लेकर कुछ नहीं कहा। इसीलिए बीजेपी कह रही है कि अधीर रंजन ने सबकुछ सोनिया गांधी के इशारे पर ही कह और कर रहे हैं।