NCP-CONGRESS-SHIVSENA : सरकार बनाने को ‘हिरण कूदना’ बंद, अब MLA बचाओ में लगीं पार्टियां

0
491
मुबंई के ललित होटल में पार्टी एमएलए के साथ शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे।

अहमद पटेल से लेकर महाराष्ट्र के कई बड़े कांग्रेस नेताओं ने इस पूरे मामले में शरद पवार को संदेश के घेरे में रखा और कहा कि शरद पवार को इस बारे में जानकारी न हो ऐसा नहीं हो सकता।

Report4India Bureau/ New Delhi.

फिलहाल महाराष्ट्र की उठापटक वाली राजनीति में शुक्रवार पर शनिवार भारी पड़ गया। शनिवार को जैसे ही देश के लोग व महाराष्ट्र के राजनेता सुबह-सवेरे जगे, महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणनवीस के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनने की खबर आ गई। इस खबर के बाद तो जैसे महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ गया। शनिवार तक जो शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के नेता सरकार बनाने के लिए बैठकें कर रहे थे और उनके पाव तले जमीन खिसक गई।

शनिवार को 12 बजते-बजते कांग्रेस के नेता एनसीपी के शरद पवार को घेरने में लग गए। अहमद पटेल से लेकर महाराष्ट्र के कई बड़े कांग्रेस नेताओं ने इस पूरे मामले में शरद पवार को संदेश के घेरे में रखा और कहा कि शरद पवार को इस बारे में जानकारी न हो ऐसा नहीं हो सकता।

उसके बाद अब शिवसेना, कांग्रेस व एनसीपी अपने-अपने विधायकों को सुरक्षित रखने की कवायद में लग गई है। शिवसेना के सुप्रीमो उद्धव ठाकरे मुंबई के होटल ललित होटल पहुंचे जहां अपने रखे गए विधायकों से मिले और उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार शिवसेना ही सरकार बनाएगी। उधर, एकबार फिर कांग्रेस ने भी अपने विधायकों को सुरक्षित रखने के लिए जयपुर भेजने की तैयारी कर रही है। उधर, मुंबई के वाईबी चाह्वाण सेंटर में शरद पवार एनसीपी के विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं और बैठक के बाद उन्हें भी सुरक्षित ठिकानों पर भेजने की कवायद में लग गई है। हालांकि, एनसीपी के 9 बागी विधायक नई दिल्ली पहुंच गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here