ऐतिहासिक है 75 फीसदी निजी क्षेत्र रोजगार आरक्षण कानून : दिग्विजय चौटाला

0
507
सोहना में सभा को संबोधित करते दिग्विजय चौटाला।

बोले, हरियाणा में हो रहा निवेश, लाखों युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे 

हरियाणा में किसानों के हित में एमएसपी व मंडी सिस्टम निरंतर हो रहा मजबूत

report4india/ gurugram.

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल के बुढ़ापा पेंशन और हरियाणा सरकार द्वारा राज्य के लागू  निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत रोजगार कानून ऐतिहासिक है। वे रविवार को सोहना के गांव निमोठ में आयोजित युवा-किसान सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार गरीब, युवा, किसान, महिला, बुजुर्ग, कमेरे समेत तमाम वर्गों के हित में कार्य कर रही है।

इस दौरान दिग्विजय चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के लिए मंडी व एमएसपी सिस्टम को निरंतर मजबूत बना रही है। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने राज्य के युवाओं को प्राइवेट क्षेत्र में 75 प्रतिशत रोजगार दिलाना का वादा निभाया। प्रदेश में अमेजन, एटीएल, फ्लिपकार्ट, मारुति जैसी बड़ी कंपनियां निवेश कर रही है। रोजगार पोर्टल, प्रदेश में रोजगार मेले लगवाने, आउटसोर्सिंग से जुड़ी सेवाओं में ठेका प्रथा बंद करने के लिए ‘हरियाणा कौशल रोजगार निगम” जैसे कदम युवाओं के हित में है।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि विपक्षी नेता एमएसपी व मंडी सिस्टम खत्म होने का भ्रम फैलाकर राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं। बीते दो वर्ष में हरियाणा में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) व मंडी व्यवस्था और अधिक मजबूत हुई है। उन्होंने कहा, जहां कांग्रेस शासित राज्य पंजाब में मात्र एक या दो फसलों पर एमएसपी किसानों को मिल रहा है लेकिन हरियाणा राज्य पूरे देश में सबसे अधिक 11 फसलों को एमएसपी पर खरीद रहा है। प्रदेश सरकार ने गन्ने का एमएसपी भी बढ़ाकर देश में सर्वाधिक किया है।

उन्होंने कहा, महिलाओं के लिए पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत की भागीदारी सुनिश्चित करना, प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये जिले के 50 किलोमीटर के दायरे में परीक्षा केंद्र बनवाने, गांव से शराब के ठेके हटाने के लिए ग्रामसभा को अधिकार देने, रजिस्ट्री प्रक्रिया का डिजिटलाइजेशन करना आमजन के हित में है।

इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर, पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद, राष्ट्रीय प्रचार सचिव दलबीर धनखड़, गुरुग्राम जिला प्रधान ऋषिराज राणा, नूंह जिलाध्यक्ष तैयब हुसैन, वरिष्ठ नेता बदरुद्दीन, सुबे सिंह बोहरा, योगेश हिलालपुर, सरपंच ओमप्रकाश, बिरेंद्र सरपंच, बेगराग घाटा, मनोज, सतीश, नरेश सहरावत, सतवीर लाकड़ा, फरीदाबाद ग्रामीण जिलाध्यक्ष तेजपाल डागर, राकेश भड़ाना, संदीप कपासिया, नागेश तेवतिया पलवल, कपिल झाड़सा आदि पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here