‘बाड़ ही खेत को खाय’ : राजस्थान सीएम गहलोत ओएसडी के ट्वीट से बवाल

0
478

पंजाब में कांग्रेस की चल रही उठापटक को लेकर ट्वीट पर बवाल पर इस्तीफा भेजा, लिखा….बाड़ ही खेत को खाय…तो उस फसल को कौन बचाय। 

report4india/ Jaipur/ New Delhi.

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे और कांग्रेस आलाकमान के ईशारे पर पंजाब में चल रही राजनीतिक उठा-पटक को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के राजनीतिक ओएसडी लोकेश शर्मा के एक ट्वीट से बवाल मच गया है। इस ट्वीट को पंजाब राजनीतिक घटनाक्रम के माध्यम से कांग्रेस आलाकमान पर तीखी टिप्पणी माना जा रहा है।

 

बढ़ते विवाद के बीच लोकेश शर्मा ने मुख्यमंत्री मामले में पक्ष रखते हुए अपना इस्तीफा भेजा है। उन्होंने स्वयं को कांग्रेस का सिपाही बताते हुए इस ट्वीट के गलत अर्थ निकाले जाने की तरफ इशारा किया है और साथ ही, किसी भी अभद्रता के लिए माफी भी मांगी है। फिलहाल, सीएम गहलोत पर निर्भर करता है कि वे उनका इस्तफा स्वीकार करते हैं या नहीं है।

 

उल्लेखनीय है कि 18 सितम्बर को दिन के एक बजकर 42 मिनट पर लोकेश शर्मा ने एक ट्वीट किया है और लिखा है कि मजबूत को मजबूर, मामूली को मगरूर किया जाए…बाड़ ही खेत को खाए तो उस फसल को कौन बचाए। माना जा रहा है कि लोकेश शर्मा ने ईशारा किया है कि पंजाब में एक मजबूत सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को मजबूर कर दिया गया जबकि मामूली नवजोत सिंह सिद्धू को बढ़ावा दिया गया। उनका सीधा निशाना कांग्रेस आलाकमान को लेकर था। संभवत: उन्हें डर है कि कहीं राजस्थान में भी सचिन पायलट के मद्देनज़र किसी तरह कवायद न शुरू हो जाए।