महाराष्ट्र : BJP एकमात्र दुश्मन, शिवसेना को कांग्रेस देगी समर्थन!

0
1051
जयपुर में होटल में ठहराए गए महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों से बातचीत करते राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, मल्लिकार्जन खड़गे व अन्य।

महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक शिवसेना के साथ सरकार बनाने को सहमत। मल्लिकार्जुन खड़गे इस पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से करेंगे बात।

Report4India Bureau/ New Delhi.

महाराष्ट्र की वर्तमान राजनीति में दोस्ती-दुश्मनी का गज़ब का खेल देखने को मिल रहा है। जो दोस्त थे वे जानी दुश्मन बन गए हैं और दुश्मन किसी के साथ दोस्त बनकर किसी से दुश्मनी निकालने की फिराक में लग गए हैं। राज्यपाल द्वारा बीजेपी से सरकार बनाने को लेकर संभावनाएं   तलाशने के आदेश के बाद शनिवार को जहां राज्यपाल ने भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर सरकार बनाने का न्योता भेजा था। इसके बाद कांग्रेस, एनसीपी भी हरकत में आ गई है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के रविवार को होटल में अपने विधायकों से बैठक करने के बाद शिवसेना की तरफ से सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। मुंबई में हरकत शुरू होते हीम स्थानीय कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने बयान दिया कि राज्यपाल बीजेपी के इनकार के बाद कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को सरकार बनाने का न्यौता दें। इसके बाद कांग्रेस विधायकों की तरफ से शिवसेना को समर्थन देने की बात कही गई। साथ ही, कहा गया कि इस बारे में आखिरी फैसला कांग्रेस अध्यक्ष  सोनिया गांधी पर छोड़ा गया है।

महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक शिवसेना के साथ सरकार बनाने को सहमती दिखा रहे हैं। अब कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात करेंगे। इसी के आधार पर महाराष्ट्र की सियासत का खाका तैयार होगा। सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

कांग्रेस विधायक राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक होटल में ठहरे हैं। रविवार को इन विधायकों के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बात की। इस दौरान ये सामने आया है कि कांग्रेस विधायक शिवसेना के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाने के इच्छुक हैं। कांग्रेस नई सरकार को बाहर से समर्थन नहीं देना चाहती बल्कि सरकार में शामिल होना चाहती है। कांग्रेस विधायकों से मुलाकात के दौरान राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी मौजूद रहे। इसके अलावा महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बाल थोराट भी वहां मौजूद थे।