बिहार को विकास व राजनीतिक मानदंड से वंचित करने का पाप नीतीश कुमार के सिर : चिराग पासवान

0
120

बिहार में नीतीश कुमार के एकबार फिर पलटी मारने पर लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने हमला बोला कहा, बिहार को विकास के पथ से ‘डी-रेल’ करने की कोशिश, डबल इंजन सरकार से चल रहे बिहार के विकास कार्य को रोकने का भी काम किया। हमने पहले ही कहा था, नीतीश कुमार की कार्य पद्धति ‘कंस मामा’ की तरह। 

report4india bureau/ New Delhi.

बिहार में बदले राजनीतिक हालात को लेकर लोजपा (आर) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। लोजपा को चिराग पासवान व पशुपतिनाथ पारस में बांटने के खेल में शामिल रहे नीतीश कुमार के बीजेपी गठबंधन से बाहर आकर राजद गठबंधन के साथ शामिल होने पर चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार ने एकबार फिर अपना चेहरा व चरित्र प्रदर्शित किया है। उन्होंने कहा, वे बहुत पहले से कहते रहे हैं कि नीतीश कुमार भरोसे व विश्वास के काबिल नहीं है और वे बेहद महत्वाकांक्षी हैं।

चिराग पासवान ने कहा, नीतीश कुमार ने विकास के विकास को, उसके इंफ्रास्ट्रक्चर में हो रहे कार्य को ठप करने का काम किया है। बिहार लोगों को विकास से मरहूम करने का काम किया है। डबल इंजन की सरकार के फायदे से बिहार की जनता को वंचित किया है। चिराग ने कहा, मैंने ‘बिहार फर्स्ट’ को लेकर जो नारा दिया है, जो काम किया है वहीं मुख्य उद्देश्य है। राजनीति में महत्वाकांक्षा की कोई जगह नहीं।

ललन सिंह के ‘चिराग मॉडल’ के जिक्र पर उन्होंने कहा, हम बिहार सबसे पहले इस नीति में विश्वास करते हैं। अपनी अहम, महत्वाकांक्षा के लिए 13 करोड़ बिहार की जनता के हित को बलिदान नहीं करते। राजनीति में भी सूचिता की पवित्रता का बड़ा महत्व है, ऐसा नहीं होता तो राजनीति निरंकुश होती। समय आने पर जनता पाई-पाई का हिसाब चुकाएगी।