‘सामाजिक न्याय व गांव-देहात की सशक्त आवाज़ थे रघुवंश बाबू’

0
177
पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह (फाइल फोटो)

रोहतास जिला कांग्रेस कमेटी ने ‘मनरेगा मैन’ के रूप में प्रसिद्ध पूर्व केंद्रीय ग्रामीण मंत्री व बिहारी गंवई संस्कार के पुरोधा रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर दी गई हार्दिक श्रद्धांजलि

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो/ सासाराम।

अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य, व रोहतास जिला उपाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह (फाइल फोटो)

पूर्व केंद्रीय मंत्री व समाजवादी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का सोमवार को उनके पैतृक गांव वैशाली जिले के शाहपुर में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान जिला मुख्यालय सासाराम में अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य, राष्ट्रीय को-ऑर्डिनेटर विचार विभाग व पब्लिसिटी कमेटी सदस्य मनोज कुमार सिंह ने उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने दुःख व्यक्त कर कहा कि ग्रामीणों, खेत-खलिहानों और सामाजिक न्याय व गांव-देहात के लिए सशक्त आवाज रहे रघुवंश बाबू हमेशा याद किए जाएंगे।

जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने अपनी श्रद्धांजलि में पूर्व केंद्रीय मंत्री  रघुवंश प्रसाद सिंह को समाजवाद के धरोहर, ईमानदार छवि और जन-जन के नेता बताया और कहा कि उनका जाना बिहार व भारतीय राजनीति के लिए एक अपूर्णीय क्षति है।

उल्लेखनीय है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का नई दिल्ली के एम्स में इलाज के दौरान रविवार को निधन हो गया था। बीते जून महीने में कोरोना संक्रमित होने पर उन्हें पटना के एम्स में भर्ती कराया गया था। इस संक्रमण से ठीक होने के बाद अन्य स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के बाद उन्हें नई दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here