खुर्शीद कहे, अधर में कांग्रेस, सिंधिया बोले, पार्टी को आत्मचिंतन की जरूरत

0
80
सलमान खुर्शीद- ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल-डिजाइन फोटो)

कांग्रेस के दो बड़े नेताओं ने लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने पर कहा, पार्टी की हालत ऐसी जिसमें वह अपना भविष्य तय नहीं कर सकती।  

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो (एजेंसी इनपुट सहित)

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में जिस प्रकार खालीपन और बिखराव नज़र आया था एक बार फिर महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की दहलीज़ पर कांग्रेस पार्टी में दिखाई दे रहा है। राहुल गांधी के अध्यक्ष पद छोड़ने और सोनिया गांधी को अंतरिम पदभार ग्रहण करने के बाद चुनाव के दौर में फिर से कांग्रेस में कलह शुरू हो गई है। राहुल गांधी को लेकर सलमान खुर्शीद ने कहा था कि हमारे नेता राहुल गांधी के अध्‍यक्ष पद को छोड़कर चले जाने से पार्टी का भविष्‍य अधर में पड़ गया है। कांग्रेस इस हालात में अपना भविष्‍य तय नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा, हमारी सबसे बड़ी समस्या यह है कि हमारे नेता (राहुल गांधी) अध्यक्ष पद छोड़ कर चले गए हैं।

सलमान खुर्शीद के इस बयान पर अपनी राय प्रकट करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ‘सच है कि कांग्रेस को आत्मचिंतन की जरूरत है।‘

खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी का अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी के अंदर एक खालीपन पैदा हुआ है और दल के नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, मौजूदा वक्त में पार्टी ऐसे स्तर पर पहुंच गई है कि वह अपना भविष्य तक नहीं तय कर सकती है।

उल्लेखनीय है कि सोनिया गांधी के अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी के शीर्ष नेताओं में खेमेबंदी शुरू हो गई है। साफतौर पर पार्टी के नेता सोनिया और राहुल खेमे में बंटे नज़र आ रहे हैं। महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर संज निरूपम और अशोक तंवर के बयान कांग्रेस के हालात बताने के लिए काफी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here