महाराष्ट्र में सरकार गठन पर अभी सस्पेंस, कई पेंच सुलझने बाकी 

0
446

शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सम्मिलित बैठक के बाद भी सस्पेंस बरकरार, शनिवार को फिर होगी बैठक। शरद पवार बोले, बैठक में सीएम पद के लिए उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमति। विस स्पीकर को लेकर एनसीपी-कांग्रेस में विवाद

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर पिछले कई दिनों से आगे बढ़ रहीं शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सम्मिलित बैठक के बाद भी शुक्रवार को अंतिम फैसला नहीं हो सका। बैठक के बाद तीनों पार्टियों के नेता अलग-अलग मीडिया के सामने आए और शनिवार को एकबार फिर बैठक में कुछ मसले पर मत्थपच्ची की बात कही। हालांकि, इस दौरान शरद पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे के सीएम के नाम पर सभी में सहमति बन गई है।

फिलहाल जो खबरें सामने आ रही है, उसके अनुसार अब पेंच विस अध्यक्ष पद को लेकर फंस गया है। कांग्रेस शुरू से विस अध्यक्ष का पद चाहती थी। परंतु, अब एनसीपी ने कहा है कि गठबंधन में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के हक में विस अध्यक्ष पद दिया जाना चाहिए। हालांकि, कांग्रेस के नेता पृथ्वी राज चौहान मीडिया के सामने आए और कहा कि कुछ मुद्दों पर बातचीत अभी बाकी है। शनिवार को तीनों पार्टियों के नेता एकबार फिर एकसाथ बैठेंगे।

शुक्रवार को लंबी चली महत्वपूर्ण बैठक में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने को कहा गया। बैठक के बाद एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमति बनी है. हालांकि कुछ मुद्दों पर असहमति है जिसे शनिवार को आयोजित बैठक में सुलझा लिए जाएंगे। कांग्रेस पृथ्वीराज चव्हाण के लिए स्पीकर पद चाहती है लेकिन एनसीपी इस पर राजी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here