प्रमोद सावंत गोवा के नए मुख्यमंत्री, सहयोगी दलों से दो डिप्टी सीएम भी

0
281
pramod-sawant

मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद बीजेपी व सहयोगी दलों में नए सीएम के नामों को लेकर फंसा पेंच सुलझ गया है। बीजेपी विधायक और गोवा विधानसभा के अध्यक्ष प्रमोद सावंत राज्य के नए सीएम होंगे। सावंत मनोहर पर्रिकर के नजदीकी रहे हैं। सहयोगी पार्टी एमजीपी और जीएफपी से एक-एक डिप्टी सीएम होंगे। थोड़ी देर में शपथ संभव। 

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो (एजेंसी इनपुट सहित)।

नई दिल्ली। गोवा के लोकप्रिय सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा विस के अध्यक्ष प्रमोद सावंत राज्य के नए सीएम होंगे। नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बीजेपी और सहयोगी पार्टियों में फंसा पेंच सुलझ गया है। बीजेपी विधानदल की बैठक और सहयोगियों के समर्थन के बाद यह निर्णय लिया गया कि प्रमोद सावंत ससीएम जबकि विजय तेंदुलकर डिप्टी सीएम होंगे। एक अन्य सीएम महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी से भी होंगे।

बीती रात केद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बीती रात करीब 6 घंटे तक सभी सहयोगी दलों के नेताओं के साथ बैठक की थी। परंतु, सहयोगी दलों की मांगों को लेकर पेंच फंस गया। सोमवार को दिन में भी बैठकों का दौर चला। बाद में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी सहयोगी दलों के साथ बैठक की।

उधऱ, कांग्रेस गोवा में सरकार बनाने को लेकर सक्रियता दिखा रही है। मनोहर पर्रिकर के गंभीर हालत की जानकारी और अस्पताल में भर्ती होने के बाद ही कांग्रेस ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर सरकार को अल्पमत बताया था और अपनी दावेदारी पेश की थी। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद एकबार फिर कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

सूचना है कि राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने वर्तमान सरकार में शामिल विधायकों से बात की है। चुकि, पर्रिकर के निधन के बाद सरकार के स्तर पर कई निर्णय लेना है। इसलिए, राजभवन की तरफ से जल्द से जल्द नए सीएम को शपथ दिलाने के बारे में विचार किया जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here