PUNJAB : 2000 के 42 लाख रुपए के जाली नोट बरामद, 3 गिरफ्तार

0
58

fake-rs-2000-012000 के नए नकली नोटो के साथ गिरफ्तार आरोपी।

फरीदाबाद के हैं तीनों आरोपी, बीटेक व एमबीए कर चुके हैं, लाल बत्ती लगी कार से ले जा रहे थे नकली नोट

मोहाली। नोटबैन के बाद अब नए नोट भी नकली बाजार में आ गए हैं। नकली नोट बनाने वालों का ममाना है कि शुरुआती दौर में लोग 2000 के नकली नोट पर उतना ध्यान नहीं दे पाएंगे और यह बाजार में आनी से चल जाएगा। लेकिन पंजाब के मोहाली में पुलिस ने 2000 के नकली नोटों के 42 लाख रुपए के साथ दो युवक और एक युवती को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बल्लभगढ़ फरीदाबाद के अभिनव वर्मा उसकी चचेरी बहन विशाखा वर्मा और सुमन नागपाल को गिरफ्तार किया है। अभिनव वर्मा ने बीटेक कर रखा है। वहीं, विशाखा एमबीए कर चुकी है। जबकि सुमन नागपाल प्रॉपटी डीलर का काम करता है।

नकली नोट का मास्टर माइंड 21 साल के अभिनव वर्मा के पिता का निधन हो चुका है। वहीं उसकी मां आर्मी में बतौर लेफ्टिनेंट कर्नल डॉक्टर है। तीनों एक ऑडी कार जिसमे लाल बत्ती लगी हुई, उसमें नकली करेंसी ले जा रहे थे। चेकिंग के दौरान कार से 42 लाख के दो हजार के नकली नोट बरामद किए गये।

एसपी सिटी परमिंदर सिंह ने बुधवार शाम को बताया कि पुलिस ने जगतपुरा टी प्वाइंट पर लगाए गए नाके पर इनको पकड़ा। यह हरियाणा नंबर की ऑडी कार पर रेड लाइट लगाकर बंद हो चुकी करंसी बदलने की बात कहकर नई नकली करंसी दे रहे थे। किसी को शक ना हो इसलिए नई करेंसी में से 30 प्रतिशत कम रकम देते थे।

इनके खिलाफ केस दर्ज कर अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद इन्हें एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here