संकट में राहुल गांधी की अमेठी उम्मीदवारी!  

0
68
rahul-gandhi

निर्दलीय प्रत्याशी ने नागरिकता और अन्य मामले को लेकर उठाया सवाल, चुनाव आयोग से नामांकन रद्द करने की मांग की, सुनवाई 22 अप्रैल को।

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। अमेठी से राहुल गांधी के नामांकन दाखिल करने के बाद इसपर संकट खड़ा हो गया है। राहुल गांधी के अमेठी में किए गए नामांकन को रद्द करने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय में अपील की गई है।

एक निर्दलीय उम्मीदवार ने राहुल गांधी के नामांकन में नागरिकता को को लेकर सवाल खड़ा किया है।

निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुवलाल कौशल ने राहुल गांधी का नामांकन रद्द करने की मांग की है। उनके वकील अफजल वारिस, सुरेंद्र चन्द्र और सुरेश कुमार शुक्ला की आपत्ति पर जिला निर्वाचन कार्यालय ने शनिवार को हो रही सुनवाई 22 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है।

आपत्ति पर सुनवाई के दौरान राहुल गांधी के वकील राहुल कौशिक ने रिटर्निंग अधिकारी से समय मांगा है। अब 22 अप्रैल को वह इस मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष का पक्ष रखेंगे।

ध्रुवलाल कौशल की तरफ से दर्ज कराई गई आपत्ति में कहा गया है कि, राहुल गांधी का असली नाम राउल विंची है और उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है। निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुव के वकीलों का दावा है कि राहुल गांधी ने गलत दस्तावेज दिए हैं और निर्वाचन अधिकारी को गुमराह करने की कोशिश की है।

आपत्ति में वकील का आरोप है कि राहुल ने नामांकन में जो दस्तावेज पेश दिए हैं, उसमें इंग्लैंड की अपनी कंपनी का जिक्र नहीं किया है। वकील ने दावा किया है कि राहुल ने एफिडेविट में जिन कॉलेजों से पढ़ाई का जिक्र किया है, असल में राहुल ने उन कॉलेजों से पढ़ाई की ही नहीं है। वकील की तरफ से इसको लेकर निर्वाचन अधिकारी को प्रूफ भी दिए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here