मध्य प्रदेश विधानसभा में भी राहुल गांधी की ‘भक्ति’ यात्रा

0
64
pitambra shakti pith datiya rahul gandhi

दतिया के प्रसिद्ध शत्रुनाश की अधिष्ठात्री  देवी मां पीताम्बरा का कांग्रेस अध्यक्ष ने दर्शन कर जनसभा को संबोदित किया। 

मध्य प्रदेश के दतिया में मां पीताम्बरा शक्ति पीठ में पूजन करते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। साथ में हैं, कांग्रेस नेता कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया।pitambra shakti pith datiya rahul gandhi

रिपोर्ट4इंडिया संवाद। 

दतिया। चुनाव में प्रचार के दौरान मंदिरों में दर्शन-पूजन का कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का अभियान मध्य प्रदेश में भी शुरू हो गया है।  सोमवार कोराहुल गांधी ने यहां स्थित प्रसिद्ध मां पीताम्बरा शक्ति पीठ में पूजा-अर्चना की। इस शक्ति पीठ का आसपास और दूर-दराज के क्षेत्रों में काफी असर माना जाता है। दर्शन के बाद राहुल ने यहां आयोजित जनसभा को संबोधित कर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा।

राहुल गांधी के इस मंदिर में दर्शन करना राजनीतिक लिहाज़ से काफी महत्वपूर्ण है। मां पीताम्बरा के प्रभाव क्षेत्र में दतिया, ग्वालियर सहित 28 विधानसभा सीटों पर असर माना जाता है। जाहिरतौर, पर कांग्रेस के नेता इस राजनीतिक लाभ को उठाने के लिए ही उन्हें दतिया ले गए।

धार्मिक-ज्योतिषीय मान्यता के अनुसार श्मशान क्षेत्र में स्थापित मां पीताम्बरा को शत्रुनाश की अधिष्ठात्री देवी माना जाता है। बड़े नेता और उद्योगपति अक्सर राजसत्ता की प्राप्ति के लिए अनुष्ठान करते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here