ट्वीटर पर राहुल गांधी का खुला पत्र, मैंने इस्तीफा दे दिया

0
81
rahul-gandhi
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

चार पेज में इस्तीफे पर विस्तार से लिख बताया कि 2019 की हार से मैं अपनी जिम्मेदारी से नहीं भाग सकता। हार के लिए सभी जिम्मेदार नहीं।

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में हार के बाद लगातार इस्तीफा की बात करने वाले राहुल गांधी ने ट्वीटर के माध्यम से अपना इस्तीफा सार्वजनिक कर दिया। ट्वीटर पर पोस्ट किए गए चार पन्ने में राहुल गांधी ने इस्तीफे से संबंधी अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद मैंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने लिखा है कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार की मैं जिम्मेदारी लेता हूं। हमारी पार्टी के विकास के लिए जवाबदेही महत्वपूर्ण है। इस कारण से मैंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा है, कांग्रेस अध्यक्ष पद पर रहना मेरे लिए गर्व की बात है।

राहुल गांधी ने लिखा कि जिस पार्टी की नीतियां और सिद्धातों से देश का विकास हुआ है, उस पार्टी की सेवा करना मेरे लिए गर्व का विषय है। मैं देश और पार्टी से मिले प्यार के लिए आभारी हूं। ‘कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर 2019 में मिली हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं। हमारी पार्टी के भविष्य के लिए जवाबदेही जरूरी है। यही कारण है कि मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

आगे उन्होंने लिखा है, 2019 में मिली हार के लिए पार्टी को पुर्नसंगठित करने की जरूरत है। पार्टी की हार के लिए सामूहिक तौर पर लोगों को कठिन निर्णय लेने होंगे। यह बेहद गलत होगा कि पार्टी की हार के लिए सबको जिम्मेदार ठहराया जाए, लेकिन पार्टी अध्यक्ष होने की वजह से मैं अपनी जिम्मेदारी से भागूं।

बहुत से साथियों ने मुझे सुझाव दिया कि मैं ही कांग्रेस पार्टी के अगले अध्यक्ष का नाम चुनाव करूं। यह सही है कि किसी की तत्काल जरूरत है कि कोई हमारी पार्टी को लीड करे। मेरे लिए किसी एक का चयन करना गलत होगा। हमारी पार्टी का इतिहास बहुत गौरवशाली रहा है। इसलिए मुझे लगता है कि अब यह पार्टी ही तय करेगी कि कौन हमारा नेतृत्व हिम्मत, प्यार और जिम्मेदारी के साथ कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here