राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर’ अवमानना में दायर हलफनामे पर ‘चुनावी’ असर

0
89
rahul-gandhi
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

चुनाव के चलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में राफेल पर बनाए अपने मुद्दे को मिट्टी-पलीद होने से बचाने का किया प्रयास। फिलहाल, चुनाव बीच अपने महत्वपूर्ण मुद्दे पर अपनी साख बचाने की जुगत में दिखे राहुल गांधी, बीजेपी को भी घेरा 

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्‍ली। राफेल पर ‘चौकीदार चोर है’ मामले में सुप्रीम कोर्ट में अवमानना झेल रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को नया हलफनामा दायर किया है। इस हलफनामे पर चुनाव का असर साफ देखा जा सकता है। राहुल गांधी ने फिलहाल चुनाव के बीच मध्य मार्ग अपनाने की कोशिश की है। राहुल की कोशिश है कि जिस मुद्दे को वे लंबे समय से प्रधानमंत्री के खिलाफ हवा बनाने में लगे हुए हैं, चुनाव में उसकी हवा न निकल जाए। सो राहुल गांधी ने अपने हलफनामे में माफी की जगह खेद प्रकट करने का फैसला किया है।

बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की अवमानना याचिका पर राहुल गांधी ने दायर नये हलफनामे में अपने विवादित बयान के लिए माफी नहीं मांगते हुए खेद प्रकट किया है। साथ ही, उन्होंने कोर्ट को यह बताने की कोशिश की है कि बीजेपी भी राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश को क्लीन चीट की तरह प्रस्तुत करती है। मामले में सुप्रीम कोर्ट मंगलवार (30 अप्रैल) को सुनवाई करेगी।

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी का प्रयास है कि पहले चुनाव संपन्न हो जाए, उसके बाद सुप्रीम कोर्ट जैसी चाहेगी वैसा जवाब दाखिल कर मामले को खत्म करने का प्रयास करेंगे। फिलहाल कोर्ट में उनका माफीनामा चुनाव में उनकी पार्टी के खिलाफ असर पैदा कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here