जम्मू कश्मीर की समस्या की जड़ में कांग्रेस व धारा 370, हम हटाएंगे : राम माधव

0
90
ram-madhav

गृहमंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे और संसद में भाषण के बाद बीजेपी व सरकार का साफ मानना है कि जम्मू-कश्मीर की समस्या की जड़ में नेहरू व कांग्रेस सरकार की नीति रही है। धारा 370 ने कश्मीर में अलगाव को पैदा किया। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कश्मीर की समस्या 70 साल की है।

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ सरकार बनाने की पहल में मुख्य भूमिका निभाने वाले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि कश्मीर समस्या की जड़ में कांग्रेस और धारा 370 है। उन्होंने कहा, यह 70 साल की समस्या है ढाई साल की पीडीपी-बीजेपी सरकार के दौरान हल होने वाली नहीं है। उन्होंने कहा, कश्मीर से धारा 370 को हटाया जाना चाहिए, यह कश्मीर को एकीकृत करने में बहुत बड़ी बाधा है। वे गृहमंत्री अमित शाह के संसद में जम्मू-कश्मीर पर दिए बयान की बाबत बोल रहे थे।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी सरकार ढाई साल रही। लेकिन वहां कि समस्याएं आज की नहीं है। जम्मू-कश्मीर में अलगावाद की शुरूआत 1987 से हुई। अलगाववाद को प्रोत्साहन पाक और आतंकी संगठन देते हैं।

उन्होंने कहा, 1987 के चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली हुई और इस धांधली में कांग्रेस और फारूक शामिल थे, जिसके बाद असंतोष हुआ और फायदा पाकिस्तान ने उठाया था। राम माधव ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने जो कुछ कहा है वह ऐतिहासिक सच है। कश्मीर की समस्या का जड़ आजादी के बाद की पहली सरकार की नीतियों में है। वहीं से अलगाववाद, अलग राज्य की मांग शुरू हुई है, इसकी जिम्मेदारी कांग्रेस को लेनी पड़ेगी। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाया जाना चाहिए और हम उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। जो तरीका होगा आवश्यक होगा वो अपना कर सही निर्णय लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here