पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या में राम रहीम दोषी करार

0
13
ram-rahim

पत्रकार डेरा सच्चा सौदा में होने वाली गैरकानूनी गतिविधियों की रिपोर्टिंग करते थे। 2002 में गोली मार कर उनकी हत्या की गई थी। 2007 में सीबीआी द्वारा दायर चार्यशीट में राम रहीम को हत्या की साजिश में आरोपी माना था। 

ram-rahim

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो

पंचकूला। पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख रहे गुरमीत सिंह राम रहीम दोषी करार दिए गए। 17 जनवरी को सज़ा पर फैसला सुनाया जाएगा। रोहतक की सुनारिया जेल में बंद गुरमीत सिंह राम रहीम की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। मामले में राम रहीम के साथ तीन अन्य को भी दोषी ठहराया गया है। साध्वी रेप मामले में गुरमीत सिंह राम रहीम को सजा सुनाने वाले जज जगदीप सिंह ने ही फैसला सुनाया।

फैसले के मद्देनजर सिरसा डेरा सच्चा सौदा, सुनारिया जेल और विशेष अदालत के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने कानून-व्यवस्था को देखते हुए हरियाणा सरकार की अर्जी पर सुनारिया जेल से वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से राम रहीम की पेशी स्वीकार कर ली।

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की 2002 में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। पत्रकार छत्रपति अपने अखबार में डेरे में होने वाली घटनाओं के बारे में खबरें प्रकाशित किया करते थे। उन्हें इसे लेकर धमकी भी दी गई थी। 2007 में सीबीआई ने दायर अपने चार्जशीट में डेरा मुखी गुरमीत सिंह राम रहीम को हत्या की साजिश रचने का आरोपी माना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here