मेरी कोशिश साझेदारी बढ़ाने की, जीत के लिए हम खेल रहे: रोहित शर्मा

0
52
rohit-sharma

विश्व कप 2019 में जीत से आगाज़ करने के बाद ‘मैन ऑफ दे मैच’ रोहित शर्मा ने कहा, उनकी कोशिश मुश्किल विकेट पर बेसिक्स पर बने रहने और साझेदारियां करने की। पिच में गेंदबाजों के लिए बहुत कुछ था।

रिपोर्ट4इंडिया /खेल डेस्क।

नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप 2019 के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका पर जीत के साथ भारत ने जीत के लिए केलने का निश्चय किया है। टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा के नाबाद शतक की बदौलत भारत ने 6 विकेट से मैच जीत लिया।  रोहित ने एक छोर संभाले रखा और अंत में टीम के जीत दिलाकर लौटे। इस पारी के लिए रोहित शर्मा को अपनी बल्लेबाजी शैली भी बदलाव करना पड़ा।

रोहित शर्मा ने ‘मैन ऑफ द मैच’ खिताब मिलने के बाद कहा, उनकी कोशिश मुश्किल विकेट पर बेसिक्स पर बने रहने और साझेदारी करने की थी। रोहित ने कहा, पिच गेंदबाजों के लिए मददगार था और मैं अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल सका। मुझे अपने शॉट्स रोकने पड़े। शुरुआत में मेरी कोशिश बॉल छोड़ने की थी, मैं अपने बेसिक्स पर बने रहना चाहता था। लेकिन, जीत के लिए साझेदारी करना जरूरी था।

भारत ने शुरुआत में ही सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (8) और कप्तान विराट कोहली (18) के विकेट गंवाने के बाद एल राहुल भी आट हो गए। दूसरे छोर पर रोहित शर्मा ने धीरे-धीरे टीम के लक्ष्य तक ले जाने में सफल रहे।

रोहित ने कहा, “सभी बल्लेबाजों की अपनी जिम्मेदारी है। हमारी टीम की पहचान किसी एक के भरोसे नहीं है। यह बड़ा टूर्नामेंट है और कभी कोई आगे आएगा तो कभी कोई। रोहित ने इंग्लैंड के मौसम पर कहा, “हम इंग्लैंड में गर्मियों की शुरुआत में खेल रहे हैं। आज के पूरे दिन मौसम अच्छा था, ज्यादा पसीना नहीं आया। मुझे खेलने में मजा आया, हालांकि यह रोहित शर्मा की पहचान वाली पारी नहीं थी, लेकिन अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए इस तरह की बल्लेबाजी करनी पड़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here