अब ‘भगवाधारी’ टीम इंडिया की बारी !

0
54
team-india-saffronised
नई जर्सी में विराट कोहली और एमएस धोनी

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर टीम इंडिया के आधिकारिक जर्सी की तस्वीर जारी किया। विवादों के मद्देनज़र बीसीसीआई ने कहा, उन्होंने वही चुना जो उन्हें जर्सी के रंग के साथ बेहतर लगा। यह डिजाइन भारत की पुरानी टी-20 जर्सी से लिया गया है, जिसमें नारंगी रंग था।

रिपोर्ट4इंडिया/ स्पोर्ट्स डेस्क।  

नई दिल्ली। क्रिकेट विश्व कप प्रतियोगिता के अपने अगले मैच में कुछ अलग नज़र आएगी टीम इंडिया। रविवार को प्रतियोगिता के मेजबान देश इंग्लैंड से बर्मिंघम में जब भारत का मैच होता तो भारतीय खिलाड़ी अलग जर्सी में खेलते नज़र आएंगे। जर्सी की आधिकारिक तस्वीर बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर जारी किया है। इससे पहले टीम इंडिया की इस नई भगवा जर्सी को लेकर कांग्रेस सहित कइ विपक्षी दलों ने आलोचना कर सरकार पर भगवाकरण का आरोप लगाया था।

इंग्लैंड और भारत की जर्सी का रंग एक जैसा होने के कारण टीम इंडिया को वैकल्पिक जर्सी में खेलने को कहा गया। मेजबान देश होने के कारण इंग्लैंड अपनी वर्तमान जर्सी में ही खेलगी।

टीम इंडिया के लिए नारंगी रंग के चयन पर आईसीसी ने कहा, ‘बीसीसीआई को रंग के कई विकल्प दिए गए थे और उन्होंने वही चुना जो उन्हें जर्सी के रंग के साथ बेहतर लगा। यह डिजाइन भारत की पुरानी टी-20 जर्सी से लिया गया है, जिसमें नारंगी रंग था।’

आईसीसी ने कहा, ‘इस जर्सी को डिजाइन करने वाले डिजाइनर अमेरिका में बैठे हैं। उन्होंने कोई नया रंग का इस्तेमाल नहीं किया है, बल्कि जो पहले से ही मौजूद है उसी से जर्सी को बनाया है। जर्सी के डिजाइन के दौरान यह भी ध्यान में रखा गया कि क्रिकेट प्रेमियों को टीम इंडिया के खिलाड़ियों को पहचानने में कोई परेशानी न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here