सोशल मीडिया पर पुलवामा की प्रतिक्रिया सहन नहीं पाईं सानिया मिर्जा!  

0
130
saniya -01

” बिना किसी उकसावे के सानिया मिर्जा ने दिल में छुपी बात को प्रकट किया। सानिया का वहीं दिल है जिसने पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी की परंतु पाकिस्तान नहीं जातीं। कहतीं हैं, मैं भारत के लिए खेलती हूं। सानिया शायद भूल रहीं हैं कि पाकिस्तानी भारत में काम करने और पैसे कमाने के लिए किस तरह के पापड़ बेला करते हैं। सवाल यह भी कि सानिया किसी अमेरिकी से शादी की होती तो क्या वह तब भी भारत में रहतीं। पुलवामा आतंकी घटना पर सोशल मीडिया में लोगों की भावनाओं को क्यों सहन नहीं कर पा रहीं हैं सानिया। सानिया ट्वीट कर खुद को विवाद में डालने का बड़ा मौका दे दिया है। ” 

saniya mirza

मनोज कुमार तिवारी/रिपोर्ट4इंडिया।

नई दिल्ली। पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 जवानों की दर्दनाक मौत के बाद आम व खास विभिन्न माध्यमों से अपनी भावनाएं प्रकट कर रहे हैं। आधुनिक तकनीक व संचार के इस युग में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भावनाओं को व्यक्त करने का अच्छा माध्यम है। पुलवामा आतंकी हमले को लेकर टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने ट्वीट कर जो लिखा है, उसे पढ़कर यह समझना मुश्किल नहीं है कि सानिया इस मौके पर जो कुछ लिख रहीं हैं उसका अंदर और बाहर अलग-अलग है।

सानिया लिखतीं हैं, ‘यह पोस्ट उन लोगों के लिए है, जो सोचते हैं कि मशहूर हस्तियों के रूप में हमें किसी हमले की निंदा ट्विटर और इंस्टाग्राम पर करनी चाहिए, यह साबित करने के लिए कि हम देशभक्त हैं और हमें देश की परवाह है. क्यों?? क्योंकि हम सेलेब्स हैं।’

सानिया ने आगे लिखा, ‘और आप में से कुछ ऐसे निराश व्यक्ति हैं, जिनके पास अपने गुस्से को निकालने के लिए कोई टारगेट नहीं है तो नफरत फैलाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।’ सानिया ने आगे लिखा, ‘मैं अपने देश के लिए खेलती हूं, इसके देश के लिए पसीना बहाती हूं और इसी तरह मैं अपने देश की सेवा करती हूं और साथ ही अपने CRPF के जवानों और उनके परिवार के साथ खड़ी हूं।’

साफ है सानिया बेवजह ही अपने को विवाद में घसीट रहीं हैं। सोशल मीडिया वैसा ही एक प्लेटफार्म है जैसा उनके लिए टेनिस कोर्ट। क्या वे टेनिस कोर्ट के बिना खेल सकती हैं? वैसे ही किसी को कुछ कहना है तो वह ट्वीटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर ही कुछ लिख सकता है। फिर सानिया को यह दर्द क्यों कि सोशल मीडिया पर कुछ निराश लोग गुस्सा निकालते हैं? जैसा कि आपने लिखने मात्र से सब यह समझ लें कि आप देश के लिए खेलती हैं, जवानों के साथ खड़ी हैं…वैसे ही, उनके लिखने से भी आप समझ लें कि उनका देशभक्ति का जज्बा और पाकिस्तान के विरोध को गुस्सा समझ लें। अगर किसी ने यह लिखा भी हो कि आपको भी शहीदों के सम्मान में कुछ लिखना चाहिए, यह उस व्यक्ति की भावना है और आपको उसपर रिएक्ट करने की जगह उसका सम्मान करना चाहिए।

इस तरह से तो लोग यह समझेंगे कि पाकिस्तान के विरोध पर आपको चिंता है?

सानिया मिर्जा के ट्वीट पर प्रतिक्रिया-

Sania Mirza @MirzaSania

View image on Twitter
Abhinavpratapsingh@Abhinav345 Replying to @MirzaSania

आपकी बात से मैं सहमत हूँ @MirzaSania आप हमारे देश की गौरव हैं। देशभक्ति Social Media पर दिखना ज़रूरी नहीं, पर जब की तरह घटनाए होती है तो लोगों की अपेक्षाए सिलेब्रिटीज़ से यही होती है कि वो खुल के अपना रोष प्रकट करे जैसे कि बाक़ी मुद्दों पे करते है

Talal Dar@DarTalal
Replying to @MirzaSania We, Pakistanis never ask Shoaib Malik to condemn Indian atrocities in Kashmir.  Why do you Indians keep crying for Sania to condemn the activities of freedom fighters?

Tweet@moon@Tweetmoon2
We are not asking her to condemn any..but we are ordering her to not to play for India that’s it
हमें सिर्फ पाकिस्तान से ही नहीँ बल्कि कश्मीर से भी हर तरह का आयात-निर्यात बन्द कर देना चाहिये, क्योंकि हमसे business करके जो भी कमाई उन्हें होती है उसका एक बहुत बड़ा हिस्सा शायद जैसी वारदातों के लिये खर्च किया जाता है ।
Yes .I understand. I love you Sania. You are India’s daughter. God bless you.
Palash shende@Palashshende6

Abhishek Verma@aohavelipe

It you are in pakistan it will be better to leave it soon it will be converted in to kabristan.
vinit grover@realgrover Replying to @MirzaSania
Enough with the peace. We are trying to establish peace for 70 years with your husband’s country. We gave MFN to pak, they never reverted the same to us. We always tried and lost our soldiers but this time we need to act, if you can’t understand please leave the matter to Gov.
Zahoor Ul Haq  ظہور@iamzahoor_haq
Well said bhabi we can feel that Indian people are facing a great loss, but they should control their anger and emotions and think positive for the sake and peace of the region. Pakistan itself fighting itself against terrorism for decades
सिंधु@ImKrSindhu
Ajay Chauhan@AjayCha45139667

At least u should have named Pakistan in this tweet.Even government has named Pakistan,everybody is not speaking gibrish,everyone is hurt and that’s why we expect that the people on pedestal should at least condemn these attacks.Don’t forget u r a daughter of india first.Jai hind
Pranay Mokal@MokalPranay
Pakistani se shadi krne ko kisni bola thaaa
Indu Rani Chaurasiya@InduChaurasiya
Dheeraj Sharma🇮🇳@MrDhiru1996
ABHISHEK BARDIYA@ABHISHEKBARDIY8

सानिया जी, आप शहीदों के सम्मान को लेकर टिप्पणी करें अथवा ना करें । उससे देश की भावना को फ्रख नहीं पड़ता । लेकिन फिर भी अगर आप पोस्ट करते है तो शांति की बात अब इस समय बिल्कुल भी ना करे । जब देश का खून उबाल मार रहा हो और आक्रोशित हो ।
Pk💂🇮🇳@PankajVani3

चल ठीक है मान लिया कि तू बड़ी देश भक्त है ,तेरे सिवा कोई और सेलिब्रिटी देशभक्त नही बन सकता,लेकिन तू भी तो अपनी देश भक्ति ट्विटर पर ही बता रही है और रही बात शहीदों के परिवार के साथ खड़े रहने की वो तो पूरा देश उनके साथ है ।अपने मेडल अपने पास रख न हमे चाहिए न शहीदों के परिवारों को।
iMahesh@MaheshSuhag

Social media par hum aapko deshbhakti dekhne ke liye nahi bol rahe madam mirza .
Par 2 word to likh sakte the
ABHISHEK BARDIYA@ABHISHEKBARDIY8

आप शांति की बात करते है लेकिन आपको पता होना चाहिए कि इस शांति के चक्कर में हमने हजारों खो दिए । लेकिन अब और नहीं । आपको बोलना ही है तो पाकिस्तान द्वारा संरक्षित आतंकवाद पर बोलिए । उनको करारा जवाब दीजिए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here