‘कैप्टन’ ही छलांग लगा दिया तो कौन चाहेगा ‘जहाज’ में रहना : शिवराज

0
92
shivraj-singh-chauhan-at-gurgaon
गुरुग्राम में मीडिया से मुखातिब बीजेपी सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय संयोजक व पार्टी उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान।

वर्तमान में कांग्रेस में मची भगदड़ और राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सदस्या अभियान के राष्ट्रीय संयोजक शिवराज सिंह चौहान ने तंज किया। कहा, मध्य प्रदेश में हमने स्वयं तय किया कि सरकार बनाने की कोशिश नहीं करेंगे।    

मनोज कुमार तिवारी/ रिपोर्ट4इंडिया।

गुरुग्राम। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद बीते करीब 40 दिनों से राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस पार्टी में गतिरोध जारी है। इसी बीच कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों के इस्तीफे के बाद राजनीति हलचल बढ़ गईं हैं। कांग्रेस विधायकों में भगदड़ के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सदस्या अभियान के राष्ट्रीय संयोजक शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी व कांग्रेस के हालात पर कड़ा प्रहार किया है। वे यहां बीजेपी सदस्या अभियान की शुरुआत के मौके पर प्रेस प्रतिनिधियों से मुखातिब थे।

शिवराज चौहान ने राजनीतिक रूप से इस दौरान राहुल गांधी को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने राहुल गांधी को रणछोड़ दास बताते हुए कहा कि चुनाव में हार के बाद भी कांग्रेस अध्यक्ष के नाते कांग्रेस को संभालने की जिम्मेदारी उनकी ही बनती है। परंतु, वे सही तरीके से अपनी राजनीतिक जिम्मेदारी निभाने की जगह मैदान छोड़ भाग खड़े हुए। उन्होंने कहा कि जब समुद्र में जहाज डूबने लगता है कि कैप्टन जहाज को बचाने को आखिरी क्षण तक प्रयास करता है और डूबने की स्थिति में सबसे आखिर में छलांग लगाता है। परंतु, राहुल गांधी ने सबसे पहले ही छलांग लगा दिया।

उन्होंने, साफतौर पर कहा कि कांग्रेस को संभालने की जिम्मेदारी कांग्रेस के नेताओं की है न कि बीजेपी की। बदलते राजनीति हालात में हमारी जो भी राजनीतिक जिम्मेदारी बनती है उस पर हम काम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here