धूमधाम से मनाई जा रही श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, राष्ट्रपति-पीएम, सीएम आदि ने दी बधाई

0
75
mumbai-dahi-handi

मथुरा, वृंदावन, काशी, अयोध्या सहित देश के कऊ धार्मिक नगरों में आज मनाया जा रहा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी। देश के कई भागों, शहरों में रविवार को भी यह त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। इस वर्ष तिथि-राशि-लग्न-नक्षत्र आदि के चलते दो दिन श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाया जा रहा है।   

मुंबई में दही-हांडी की तैयारी।mumbai-dahi-handi

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, पीएम नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आदि ने देशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी है। मथुरा, वृंदावन, वाराणसी, अयोध्या, मुंबई, लखनऊ, दिल्ली, गुरुग्राम, इंदौर, भोपाल समेत देश भर के कई शहरों में मंदिरों में सजावट की गई है। तमाम तरह के भक्ति व देशभक्ति पर झांकियां सजीं गईं हैं।

मुंबई में दही-हांडी समारोह का आयोजन जगह-जगह हर्षोल्लास के साथ हो रहा है।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर देशवासियों को बधाई में ट्वीट किया है “शुभ अवसर पर साथी नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएं .. भगवान कृष्ण की शिक्षाओं का एक सार्वभौमिक संदेश है – निष्काम कर्म।”

उन्होंने कहा, “यह पर्व हमें विचार, वचन और कार्य में धर्म और सच्चाई के मार्ग का अनुसरण करने के लिए प्रेरित करे।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जन्माष्टमी के पावन अवसर पर देशवासियों को बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा है कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण!

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी लोगों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि आप सभी देशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी जन्माष्टमी के मौके पर देशवासियों को बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here