cric8innet : देशभर में सौ ‘इनडोर नेट क्रिकेट’ प्रैक्टिस सेंटर खोलने की तैयारी

0
621
cric8innet के संस्थापक प्रदीप गोयल।

कोरोना काल में गुरुग्राम के प्रोफेशनल्स और औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को शारीरिक-मानसिक रूप से फीट रखने में क्रीक8इननेट (cric8innet) की महत्वपूर्ण भूमिका – प्रदीप गोयल, संस्थापक, cric8innet 

report4india/ New Delhi.

कोरोना काल के लंबे दौर में हर कोई किसी न किसी रूप में प्रभावित हुआ। जहां आर्थिक तौर पर लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा वहीं, एक बड़ी चुनौती मानसिक व शारीरिक तौर पर स्वयं को फिट रखने की भी थी। आउटडोर गेम्स के साथ ही जिम, पार्क व अन्य व्ययामशाला भी बंद रहे। ऐसे में कोरोना संबंधी नियमों व प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 46 वर्षीय व्यवसायी प्रदीप गोयल ने इसी वर्ष राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इनडोर क्रिकेट नेट प्रैक्टिस सेंटर की शुरुआत की, जहां स्वयं को फिट रखने और प्रशिक्षण के लिए एनसीआर के प्रोफेशनल्स व स्पोर्ट्स प्रेमियों को एक मंच मिला।

यहां इनडोर ‘क्रीकेट नेट प्रैक्टिस’ सेंटर स्थापित करने को लेकर पहुंचे ‘क्रीक8इननेट’ के संस्थापक प्रदीप गोयल ने बताया कि गुरुग्राम औद्योगिक-व्यावसायिक तथा मल्टीनेशनल्स कंपनियों में काम करने वाले दुनिया भर के प्रोफेशनल्स का घर है। कोरोना काल में यहां अमेरिकन एक्सप्रेस में काम करने वाले राजेश खत्री, एक्सेंचर कंपनी की दिवप्रीत कौर, हरियाणा रणजी क्रिकेट प्लेयर प्रशांत वशिष्ठ, दिल्ली अंडर-19 के खिलाड़ी मोक्ष मुरगई, नागालैंड रणजी की तैयारी में लगे राहुल, अंडर-23 की तैयारी कर रहे राजकुमार आदि दिल्ली रमेशनगर स्थित ‘क्रीक8इननेट’ के इनडोर क्रिकेट नेट के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त करते रहे। इन्हें ‘क्रीक8इननेट’ के माध्यम से बिना बाधा प्रशिक्षण जारी रखने और स्वयं को फिट रखने का मौका मिला। साथ ही, एक महत्वाकांक्षी बल्लेबाज को खेल तकनीक में सुधार के लिए एक अच्छा मंच भी मिला, जहां सेंटर से जुड़े पेशेवरों ने बेहतर प्रशिक्षण के गुर बताए। उन्होंने कहा, सेंटर का एक ऑनलाइन एप्लिकेशन भी है, जहां पर प्रशिक्षण सत्रों की पूरी जानकारी प्राप्त होती है। उन्होंने बताया, देश के कई बड़े क्रिकेटरों ने उनके इनडोर ‘नेट प्रैक्टिस सेटअप’ का अवलोकन किया है। भविष्य में टूर्नामेंट संबंधी आयोजन की भी योजना है।

प्रदीप गोयल ने बताया, वे एनसीआर में गुरुग्राम, नोएडा और चंडीगढ़, देहरादून व हैदराबाद में क्रीक8इननेट इनडोर नेट प्रैक्टिस सेंटर खोलने जा रहे हैं। इससे संबंधित प्रोफेशनल्स को बिना बाधा उनके शहर में नेट प्रैक्टिस की सहुलियतें मिलेंगी। उनका लक्ष्य देश भर में सौ सेंटर खोलने का है।