Legends vs Legends : भारत और वेस्टइंडीज के ‘बुजुर्ग शेरों’ के बीच जोर-आजमाइश जारी

0
466
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में क्रिकेट खेलते सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग।

भारत लीजेंड ने सात विकेट से जीत हासिल की। सहवान ने नाॉट आउट 74 रन बनाए। युवराज ने लगाए शानदार 6।    

वेस्टइंडीज लारा लीजेंड टीम ने भारतीय तेंदुलकर लीजेंड के सामने 20 ओवर में 251 रनों की दी चुनौती। तेंदुलकर-सहवाग की ओपनिंग जोड़ी ने 10.2 ओवर में 83 रन बनाए। 36 रन बनाकर तेंदुलकर आउट हुए।

रिपोर्ट4इंडिया खेल डेस्क/ नई दिल्ली।

सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देस्य से शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के लीजेंड क्रिकेट खिलाड़ी अपना जलवा बिखेर रहे हैं। दर्शकों की भारी भीड़ के बीच मैदान पर 20 ओवरों की इस प्रतियोगिता में भारतीय लीजेंड क्रिकेट टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर ब्रायन लारा लीजेंड टीम को पहले बल्लेबाजीन का न्योता दिया। वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 150 रन बनाए। भारत ने इस मैच को सात विकेट से जीत लिया। वीरेंद्र सहवान ने सर्वाधिक 74 रन (57 बॉल) बनाए। 17वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए युवराज सिंह ने शानदार 6 के साथ 10 रन बनाए। सहवाग मैन ऑफ द मैच बने।

भारत में क्रिकेट के लिए पूजे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और अपने जमाने में दुनिया के दिग्गज बल्लेबाज के रूप में ख्याति प्राप्त रहे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ब्रायन लारा की क्रिकेट की दुनिया में गज़ब दीवानगी लोगों के बीच अभी भी मौजूद है। इसका सहज अंदाजा वानखेड़े जैसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खचाखच भरे दर्शकों की मौजूदगी से लगाया जा सकता है।

खबर लिखे जाने तक सचिन तेंदुलकर ने 19 गेंदों में 28 रन बनाए हैं जबकि वीरेंदर सहवाग ने 20 गेंदों में 26 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत ने अबतक 6 ओवर में 65 बिना कोई विकेट गवाए 65 रन बनाए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here