T-20 word cup इंग्लैड चैम्पियन

0
111
इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर।

पांच विकेट खोकर इंग्लैंड ने जरूरी 138 रन 19वें ओवर में ही बना लिये।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक टीम लड़खड़ाई, 20 ओवर में 8 विकेट खोकर मात्र 137 रन बनाए

sport desk/ report4india/ new delhi.

इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। बेन स्टोक्स ने शानदार 52 रन बनाकर टीम को विजेता बनाया। मोइन अली ने भी 13 बॉल पर 19 रन बनाकर अपनी टीम को विजयी बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। इंग्लैंड ने 19.5 ओवर में पांच विकेट खोकर जरूरी 138 रन बना लिये। इस तरह इंग्लैंड दूसरी बार चैम्पियन बना है। सैम करन को ‘मैन ऑफ द मैच’ और ‘मैच ऑफ द सीरीज़’ चुना गया।

टी-20 विश्व कप फाइनल में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में मात्र 137 रन ही बनाये। हालांकि, इस कम स्कोर के फासले को पार करने उतरी इंग्लैड की टीम पावर प्ले में 5.1 ओवर में 45 रन पर ही तीन विकेट खो दी। इसके बाद ऐसा लगने लगा था कि पाकिस्तान मैच में अपना शिकंजा कस रहा है। परंतु, बी. स्टोक्स और एच. ब्रुक ने पारी को संभाला और स्कोर 84 रन तक ले गये। इसी दौरान, एच. ब्रुक को 20 रन के निजी स्कोर पर शादाब खान के बॉल पर शाहीन ने कैच किया। फिलहाल, इंग्लैंड को 40 बॉल पर 50 रन बनाने की जरूरत है।

मेलबर्न में खेले जा रहे फाइनल मैच में पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर मात्र 137 रन ही बना पायी। इंग्लैंड की दमदार बॉलिंग से पाकिस्तानी बल्लेबाज रन बनाने में नाकामयाब रहे। पाकिस्तान की ओर से शान मसूद ने सबसे ज्यादा 38 रन और कप्तान बाबर आजम 32 रन बनाए। इंग्लैंड के गेंदबाज सैम कुरेन ने 3 विकेट हासिल किये।

हालांकि, चौथे विकेट गिरने के बाद मैदान पर आये एम अली और बी. स्टोक्स ने मैच का पासा पलट दिया। दोनों ने 6 बॉल पर ही 20 रन बना लिये।