सुब्रमण्यम स्वामी बोले, विवाद खत्म करें धोनी

0
52
subramanayam-swami-bjp-lead

बलिदान बैज के निशान वाले दस्ताना पहनकर खेलने पर अड़े धोनी को भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी का बिन मांगे सुझाव

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। क्रिकेट विश्व कप में टीम इंडिया के वरिष्ठ खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के दस्ताने पर ‘बलिदान बैज’ के निशान को लेकर चल रहे विवाद के बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने उन्हें मुद्दे को खत्म करने का सुझाव दिया है। स्वामी ने ट्वीट किया, ‘मेरी महेंद्र सिंह धोनी को बिना मांगी गई सलाह कि अगर आप आईसीसी के नियमों से सहमत हो जाते हैं, तो आपका कुछ भी नुकसान नहीं होता है। हालांकि, यह मायने नहीं रखता है कि यह कितना अनुचित है। इस विवाद को खत्म करो। इसका आपके क्रिकेट से कोई लेना देना नहीं है। इस विवाद को भारत विरोधी ताकतें तूल देना चाहती हैं।’

उल्लेखनीय है कि बुधवार को साउथेम्प्टन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के पहले मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी को बलिदान बैज के साथ खेलते देख विवाद पैदा हो गया। जब इस मामले ने तूल पकड़ा, तो आईसीसी ने महेंद्र सिंह धोनी को अपने दस्ताने से इस निशान को हटाने के लिए कह दिया। धोनी ने अपने ग्लव्स से इस निशान को हटाने से साफ इनकार कर दिया है।

उधर, भारतीय सेना ने धोनी के ग्लव्स पर बने निशान को बलिदान बैज मानने से इनकार किया है। सेना के सूत्रों का कहना है कि बलिदान बैज स्पेशल फोर्सेज का प्रतीक चिह्न है, जो मरून रंग में होता है। इस चिह्न में हिंदी में बलिदान लिखा गया है। इसको अक्सर सीने पर लगाया जाता है। सेना का कहना है कि धोनी के ग्लव्स में जो निशान दिख रहा है, वह पैरा स्पेशल फोर्सेज का प्रतीक है।

आईसीसी ने धोनी से अपने ग्लव्स से इस निशान को हटाने को कहा, तो बीसीसीआई ने आईसीसी को खत लिखकर कहा गया है कि वह महेंद्र सिंह धोनी को बालिदान बैज वाले ग्लव्स को पहनने की इजाजत दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here