कीर्ति को सुप्रीम चेतावनी, ईडी को सहयोग करें वरना ‘हथौड़ा’ तैयार 

0
32
kirti chidambaram-01

एयरसेल-मैक्सिस केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई है। केस में आरोपी कार्ति को कहा कि वह प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ में सहयोग करें, अन्यथा कोर्ट सख्ती रवैया अपनाएगी। 

p. chidambaram-kirti chidambaram

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। एयरसेल-मैक्सिस केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम पर सख्त रूप अख्तियार करते हुए सुप्रीम कोर्सट ने कहा है कि वे 5, 6, 7 और 12 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ में पेश हों। कार्ति के खिलाफ कई मामलों में ईडी और सीबीआई की जांच चल रही है, जिनमें  2007 में एफडीआई के लिए आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी दिलाने और 2006 में एयरसेल-मैक्सिस मामले में कथित अनियमितता और धनशोधन का मामला शामिल है।

पिछले साल सीबीआई ने कीर्उति के कई ठिकानों पर छापेमारी कर बीते साल 28 फरवरी को उन्हें गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल वे जमानत पर हैं और कोर्ट विदेश जाने की परमिशन मांग रहे हैं।

kirti chidambaram-01

ईडी ने सीबीआई की एफआईआर के आधार पर पीएमएलए यानी मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है और आरोप लगाया है कि आईएनक्स मीडिया को 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन प्राप्त करने में एफआईपीबी की मंजूरी में अनियमितता की गई है। इस दौरान कार्ति चिदंबरम के पिता पी. चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे।

ईडी ने कार्ति चिदंबरम की 54 करोड़ रुपये की संपत्ति और मामले से जुड़ी एक कंपनी को कुर्क किया है। इस संपत्ति में ब्रिटेन के समरसेट में 8.67 करोड़ का एक कॉटेज, स्पेन के गावा में 14 करोड़ रुपये की जमीन और एक टेनिस क्लब शामिल है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here