अंतिम राह में आर-पार: TMC ने योगी का मंच तोड़ा, ‘रण’ से पीछे नहीं हटेगी भाजपा  

0
116
amit-shah-mamata-banergee

दक्षिण कोलकाता में योगी की सभा के लिए बन रहे मंच को टीएमसी सरकार की शह पर उनके गुडों ने तोड़ दिया। मंच तोड़ने के बाद रैली रद्द होने की बात फैलाई गई। इस पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ऐलान किया, कुछ भी हो जाए पर रैली रद्द नहीं होगी।

रिपोर्ट4इंडिया /सेंट्रल इलेक्शन डेस्क (कोलकाता इनपुट सहित)।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान जो कुछ हो रहा है, उसपर चुनाव आयोग की चुप्पी सवर्त्र चर्चा में है। बंगाल में लागातार हिंसा को देखते हुए श की जनता यह कहने लगी है कि अगर ममता बनर्जी जैसी स्थिति सभी राज्यों के सीएम अपने-अपने राज्यों में करने लगे तो फिर चुनाव आयोग को मुंह दिखाने का कोई मौका मिलेगा। सिर्फ बंगाल में ही हिंसा क्यों हो रही है…और चुनाव क्यों हिंसा रोकने में नाकाम साबित हो रहा है।

बहरहाल, एकबार फिर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की सभा के लिए पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने रोकने का उपक्रम किया है। दक्षिण कोलकाता में बुधवार को योगी आदित्यनाथ की होने वाली रैली के लिए बनाए जा रहे टीएमसी के गुंडे पुलिस की सरंक्षण में मंच तोड़ दिए। साथ ही, मंच बना रहे श्रमिकों के साथ मारपीट की।

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल में नौ सीटों पर चुनाव होने हैं। ममता बनर्जी बीजेपी को चुनाव प्रचार से रोकने को अड़ गई है। परंतु, बीजेपी ने भी सख्त तेवर अपना लिए हैं। बीजेपी ने कहा, अब वह किसी भी प्रकार से ममता बनर्जी से डरने वाली नहीं है। कोई भी रैली रद्द नहीं होगी। सीएम योगी कोलकाता में हर हाल में रैली करेंगे।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने स्पष्ट किया है कि मंच तोड़े जाने के बाद भी उप्र के सीएम कोलकाता में रैली को संबोधित करेंगे।

इससे पहले, पश्चिम बंगाल के बारासात में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित कर ममता बनर्जी पर हमला किया। कहा, ममता बनर्जी सरकार दंगे भड़का रही है, इसीलिए इसकी एक्सपाइरी तारीख निश्चित है। उन्होंने कहा कि टीएमसी के गुंडों ने अमित शाह के रोड-शो में हमला किया, इस सरकार की अंतिम ताबूत बनने जा रही है। इनको सिर छुपाने की जगह नहीं मिलेगी।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, टीएमसी जिनको समर्थन कर रही है, वह लोग मूर्ति पूजा को नहीं मानते और वही गुंडे मूर्ति को तोड़ रहे हैं। इन्होंने ही ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ा। ये लोग जय श्री राम के नारे पर भी रोक लगा रहे हैं, ये दुर्गा पूजा और सरस्वती पूजा करने से दिक्कत है। मैंने यूपी में पूजा का समय नहीं बदला लेकिन मोहर्रम-ताजिया के जुलूस का समय बदलवा दिया था।

बंगाल रवाना होने से पहले योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर ममता सरकार पर हमला बोला। लिखा,

…आज मैं बंगाल आ रहा हूं, तानाशाहों तक यह संदेश पहुंचे कि राम इस देश के कण-कण में हैं, स्वतंत्रता इस देश की जीवनी-शक्ति है और मैं बंगाल के क्रांतिधर्मी युयुत्सु का आह्वान कर रहा हूं. योगी ने लिखा कि याचना नहीं, अब रण होगा, जीवन जय या कि मरण होगा!

बंगाल!
सबसे पहले जय श्रीराम से आप सबका अभिवादन!
आज आपके बीच रहूंगा
तानाशाहों तक यह संदेश पहुंचे कि राम इस देश के कण-कण में हैं, स्वतंत्रता इस देश की जीवनी-शक्ति है और मैं बंगाल के क्रांतिधर्मी युयुत्सु का आह्वान कर रहा हूँ।
याचना नहीं, अब रण होगा,
जीवन जय या कि मरण होगा!
जय हो!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here