तोगड़िया बोले, मोदी और अमित शाह ने मुझे विहिप से बाहर निकाला (वीडियो)

0
58
praveen-togadiya-in-gurugra

बिना नाम लिए पीएम मोदी पर किया प्रहार कहा, मुझसे राम मंदिर पर कानून बनाने की मांग छोड़ने को कहा गया। मांग नहीं छोड़ने पर विहिप से बाहर निकाला।

कहा, समय आने पर जारी करूंगा वीडियो

गुरुग्राम में विहिप के चुनाव के बाद रिपोर्ट4इंडिया से मुखातिब प्रवीन तोगड़िया। praveen-togadiya-in-gurugra

मनोज कुमार तिवारी/रिपोर्ट4इंडिया।

गुरुग्राम। विश्व हिन्दू परिषद के करीब 50 साल के इतिहास में पहली बार जहां मत पत्रों का इस्तेमाल कर अध्यक्ष पद का चुनाव हुआ वहीं, तोगड़िया ने चुनाव बाद अपनी व्यथा सामने रखी। शनिवार को हुए चुनाव में विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष रहे प्रवीण तोगड़िया को भले ही मुंह की खानी पड़ी परंतु, उन्होंने पीएम मोदी व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना लगाने से नहीं चुके।  उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि मुझे सत्ता के मदमस्तों ने उस संगठन से बाहर का रास्ता दिखाया, जिससे जुड़कर उन्होंने हिन्दू हितों के लिए अपनी जवानी खपा दी। सत्ता के मदमस्तों ने सत्य व धर्म को दबाया।

प्रवीण तोगड़िया ने विहिप मतदान स्थल से बाहर मीडिया के सामने बिना नाम लिए पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा, मुझसे संसद में कानून बनाकर राम मंदिर बनाने की मांग से हटने के लिए कहा गया। मुझसे कहा गया कि राम मंदिर के मुद्दे से या तो पीछे हट जाओं अथवा विहिप से बाहर हो जाएं। प्रवीन तोगड़िय़ा ने यह भी कहा कि उनके पास इस बात के सबूत हैं और जब आवश्कता पड़ेगी वे उसे जारी भी कर देंगे।

हालांकि, इस पूरे मामले में तोगड़िया ने संघ पर किसी प्रकार की टिप्पणी करने से परहेज़ किया और अपने का आज भी स्वयं सेवक बताया। उन्होंने कहा, हिन्दुओं के हितो को लेकर आगे वे काम करेंगे।

उधर, विहिप अध्यक्ष पद पर चुनाव और परिणाम के बाद विहिप के राष्ट्रीय पदाधिकारी सत्येंद्र जैन, विनोद बंसल और विजय शंकर तिवारी ने आपस में सद्भावना और सबकुछ ठीक होने की बात कही। यहां तक कहा गया कि नए अध्यक्ष जस्टिस कोकजे के साथ मिलकर प्रवीण तोगड़िया कार्यकारिणी का गठन करेंगे। लेकिन मीडिया के सामने आकर प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि मुझे पूरी व्यवस्था रचकर सत्ता से मदमस्त लोगों ने विहिप से बाहर किया। आज करोड़ों हिन्दुओं की आवाज़ को दबाया गया। उन्होंने चुनाव स्थल पर भारी सुरक्षा को लेकर भी आपत्ति दर्ज कराई। उन्होंने कहा, मीडिया तक को चुनाव स्थल पर आने रोका गया।

प्रवीण तोगड़िया ने बताया कि वे 17 अप्रैल से अहमदाबाद में अनिश्तिचकालीन अनशन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here