…बहुत याद आओगे ‘बापजी’ : शाहरुख (वीडियो)

0
104
shahrukh-khan

फिल्म अभिनेता शाहरूख खान ने दुख जताते हुए कहा, “बचपन में मेरे पिता अटलजी के भाषणों को सुनाने के लिए लेकर जाते थे। उनका जाना जैसे मेरे बचपन के एक हिस्से का जाना है…मैं आपके मुस्कुराते चेहरे को मिस करूंगा…आई लव यू बापजी…”   shahrukh-khan

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। बॉलीवुड शहंशाह अभिनेता शाहरूख खान ने पूर्व प्रधानमंत्री अटलजी के निधन पर अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा है देश ने एक कवि प्रधानमंत्री को खो दिया..आई लव यू बापजी।

शाहरुख खान ने ट्विटर पर अपने शोक संदेश में लिखा है, “मेरे पिता मुझे दिल्ली में अटलजी के होने वाले भाषणों को सुनाने ले जाते थे। सालों बाद मुझे उनसे मिलने का मौका मिला। मैंने उनके साथ कविता, फिल्म, राजनीति और उनके घुटनों के दर्द पर लंबी बातचीत की। मुझे उनकी कविता को पर्दे पर दिखाने का मौका मिला। उन्हें घर पर बापजी कहकर बुलाया जाता था। उनका जाना एक पिता तुल्य रिश्ते का और एक महान नेता का जाना है। मैंने अपने बचपन का एक हिस्सा खो दिया। मैं आपके मुस्कुराते चेहरे को मिस करूंगा बापजी।

https://www.youtube.com/watch?v=2Im6b_jFuO4

साउथ के सुपरस्‍टार रजनीकांत ने दुख जताते हुए लिखा, ‘मैं अटल बिहारी वाजपेयी जैसी महान शख्सियत के निधन पर बेहद दुखी हूं. ईश्‍वर उनकी आत्‍मा को शांति दे।’

सेंसर बोर्ड के अध्‍यक्ष और लेखक प्रसून जोशी ने भी उनके निधन पर दुख जताते हुए लिखा, ‘हम हार नहीं मानेंगे, हम रार नई ठानेंगे, तेरी रीत अटल रखेंगे, तेरे गीत अटल रखेंगे, हृदय पुरुष श्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धा सुमन।’ अभिनेत्री दिव्‍या दत्ता ने भी उनके निधन पर दुख जताया है।

कवि के तौर पर अटलजी की रचनाएं बहुत पसंद की गईं। उन्हीं कविताओं को लेकर साल 1999 में एक एल्बम रीलीज़ की गई, जिसकी भूमिका लिखी थी मशहूर गीतकार जावेद अख़्तर ने, कविताओं को आवाज़ दी थी मखमली आवाज़ के मालिक जगजीत सिंह ने और अदाकारी की थी शाहरुख ख़ान ने। कविता से पहले की भूमिका को आवाज़ दी थी अमिताभ बच्चन ने। इस एल्बम को बहुत पसंद किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here