युवाओं के सामर्थ्य पर भरोसा कीजिए, तस्वीर बदल जाएगी : मोदी  

0
72
modi-in-singapore

पीएम बोले, इंटरनेट आधारित अर्थव्यवस्था का दुनिया में लगातार बढ़ रहा प्रभाव। भारत सरकार का डिजिटल सिस्टम को प्रभावी बनाने जोर 

modi-in-singaporeरिपोर्ट4इंडिया/एजेंसी इनपुट।   

सिंगापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि युवा वर्तमान दुनिया को दृष्टि से दे रहे हैं और उनकी शक्ति पर भरोसा किया जा सकता है। युवाओं की ऊर्जा से दुनिया बदल रही है। वे यहां ऑनलाइन ग्लोबल फिनटेक मार्केटप्लेस का उद्घाटन के मौके पर संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर पीएम ने कहा, वे गर्व महसूस कर रहे हैं कि फिनटेक फेस्टिवल को संबोधित करने वाले वे पहले ऐसे शख्स हैं, जो किसी देश की सरकार के मुखिया हैं और यह भारत के युवाओं का सम्मान है। पीएम ने कहा, युवाओं की ऊर्जा पर भरोसा से ही दुनिया की तस्वीर बदलेगी।
पीएम ने कहा, इंटरनेट आधारित अर्थव्यवस्था का दुनिया में प्रभाव लगातार बढ़ रहा है। हमारी सरकार ने डिजिटल सिस्टम पर बड़ा व प्रभावी जोर दिया है। आधार के जरिए 1.2 अरब बायोमेट्रिक परिचय तैयार किए और जन-धन के जरिए 330 लाख नए बैंक अकाउंट खोले गए। 2014 में 50 प्रतिशत से भी कम भारतीयों के पास बैंक अकाउंट थे, आज स्थिति काफी अलग है।

मोदी ने कहा जब से हमारी सरकार आई है तब से हर नागरिकों यहां तक की सुदूर गांव के सबसे कमजोर तबके की जिंदगी में बदलाव हो रहा है।

मोबाइल और इंटरनेट जिनके पास है, उनके लिए भीम-यूपीआई एक सिंपल और साधारण-सा जरिया है, जिसके माध्य्म से बैंक अकाउंट और वर्चुअल पेमेंट एड्रेस के बीच पैसे भेजे जा सकते हैं। जिनके पास मोबाइल है, लेकिन इंटरनेट नहीं है, उनके पास 12 भाषाओं में काम करने वाला यूएसएसडी सिस्टम है।

इस दौरान, पीएम ने कहा कि सभी फिनटेक कंपनियों और स्टार्टअप्स से कहना चाहता हूं कि भारत आपके लिए बेहतरीन जगह है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here