GURUGRAM : श्रीकृष्ण कृपा परिवार का ‘घर-घर गीता पाठ, पूजन और हवन’ संदेश 

0
224
गुरुग्राम में श्रीकृष्ण कृपा परिवार गुरुग्राम व जीओ गीता मिशन की बैठक।

गीता के प्रचार-प्रसार को लेकर गुरु द्रोण की नगरी गुरुग्राम में ‘जीओ गीता मिशन’ की बैठक 

report4india/ Gurugram.

गीता के संदेश को घर-घर पहुंचाने के साथ सनातन परंपरा, संस्कृति व पूजा-पद्धति के प्रति आदर व सम्मान का भाव जगाने को लेकर जीओ गीता मिशन की बैठक हुई। रविवार को यहां सेक्टर 38 में ‘श्रीकृष्ण कृपा परिवार’ व ‘जीओ गीता मिशन’ सदस्यों की बैठक में स्वामी ज्ञानानंद द्वारा शुरू की गई ‘गीता ज्ञान’ के प्रसार व सोच को हर व्यक्ति व हर घर तक पहुंचाने को लेकर चर्चा हुई। बैठक में उपस्थित सबी महानुभावों ने कहा कि गीता सर्व-धर्म संगम सार है। इसलिए गीता ज्ञान प्रकाश फैलाने के साथ गुरुग्राम के हर घर में गीता का पाठ, पूजन और हवन के लिए प्रेरित करना है।

बैठक में श्रीकृष्ण कृपा सेवा समिति के प्रधान गोविंद लाल आहुजा, महासचिव सुभाष गाबा, पंकज पाठक के अलावा जीओ गीता परिवार के राष्ट्रीय सचिव नवीन गोयल ने सदस्कयों को संबोधित किया और कार्हायक्रम की रुपरेखा रखी।  इस दौरान नवीन गोयल ने कहा कि हमे अपनी संस्कृति को एकमेव होकर बढ़ाना है। ऐसी योजना पर काम करना है, जिससे पवित्र कार्तिक मास में श्रीगीता जी के मंत्रों की गूंज पूरे गुरुग्राम में हो।

इस मौके पर पंकज पाठक ने कहा, स्वामी ज्ञानानंद के आदेशानुसार कार्तिक मास में गीता परिवार से जुड़े सभी सदस्य इसी एकता के साथ घर-घर गीता और जीओ गीता का संदेश पहुंचाएंगे। साथ ही, गीता का हर घर में पूजन, प्रतिदिन हवन हो, यह भी आमजन से आग्रह करना है।

बैठक में उमाशंकर भारद्वाज, जयदयाल कुमार, केशव नारंग, चंद्र कुमार चौधरी, श्याम कवातरा, अश्वनी कुमार, मयंक निर्मल, दिनेश अरोरा, अशोक गुप्ता, प्रमोद यादव, विक्रम यादव, राकेश यादव, कृष्ण कुमार व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here