पाकिस्तान ट्रेंड 6 आंतकी IED सहित गिरफ्तार, नवरात्र-रामलीला पर तबाही की थी साजिश

0
448

मस्कट के रास्ते पाकिस्तान जाकर ट्रेनिंग ली थी। पाकिस्तान में बैठा दाउद व उसका भाई अनीस इब्राहिम आईएसआई के ईशारे पर त्यौहारी सीजन में देश में भीड़भाड़ इलाके में आईईडी विस्फोट की थी साजिश

दिल्ली क्राइम ब्रांच, यूपी एटीएस, महाराष्ट्र पुलिस ने तीन राज्यों में ज्वाइंट छापेमारी की 

Manoj Kumar Tiwary/ report4india/ New Delhi.

त्यौहारों के सीजन में निपराध लोगों को उड़ाने की साजिश का भंडाफोड़ हो गया है। दिल्ली क्राइम ब्रांच, उत्तर प्रदेश एटीएम व महाराष्ट्र एटीएस की संयुक्त छापेमारी में 6 आंतकियों को पकड़ा गया है। ये पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के ट्रेंड आतंकी थे। ये सभी भारत से पहले मस्कट गये और वहां से पानी के जहाज से पाकिस्तान पहुंचे जहां इन्हें आंतक सहित आईईडी बनाने और भारी मशीन गन चलाने की ट्रेनिंग दी गई। ये 15 दिन पाकिस्तान में रहे। पकड़े गये आतंकियों का नाम ओसामा, जमीर, मोहम्मद आमिर जावेद, जान मोहम्मद अली, मोहम्मद अली बकर और लाला को ट्रेनिंग दी गई। ओसामा और जमीर दिल्ली जामिया का, आमिर जावेद लखनऊ से, लाला महाराष्ट्र से पकड़ा गया है। उप्र एटीएस ने तीन अन्य को भी गिरफ्तार किया है। प्रयागराज से जिंदा आईईडी बम बरामद किया गया है।

दिल्ली-उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान में भी कई जगहों पर छापेमारी जारी है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस संबंध में प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, केंद्रीय एजेंसी से हमें भारत के कुछ प्रमुख शहरों में आतंकी घटनाएं किए जाने की साजिश का इनपुट मिला था, जो कि बॉर्डर के उसपार से है। देखा गया कि ये कई राज्यों में फैला एक काफी बड़ा नेटवर्क है। आज सुबह हमने कई राज्यों में रेड की और खुलासा किया।

इन आतंकियों को पाकिस्तान में रह रहा दाउद इब्राहिम का भाई अनीस इब्राहिम मदद कर रहा था। स्थानीय मदद इन्हें दाउद के ईशारे पर किया जा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here