UP में पीएम मोदी का ‘ओर से छोर’ तक की ‘यात्रा’ का उद्घोष

0
19

modi-baliyaप्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के बलिया में विश्व मजदूर दिवस के मौके पर दिया  ‘लेबर्स यूनाइटेड’ का नारा, पीएम ने खुद को बताया मजदूर नंबर-1  

बलिया में चुनावी बिगुल बजाने नहीं आया, बिगुल तो मतदाता बजाते हैं। पांच करोड़ परिवारों में रसोई गैस पहुंचाना मेरा लक्ष्य

पूर्वी भारत केवल पश्चिमी भारत की बराबरी भी कर ले तो देश से मिट जाएगी गरीबी

बलिया (वाराणसी)/रिपोर्ट4इंडिया। 2014 लोकसभा चुनाव में और 2016 में उप्र चुनाव की दहलीज़ पर बैठे समय में काफी अंतर आ गया है। यह ‘किला’ बचाने की लड़ाई में ‘दम’ तक उतरने का समय है। तब प्रधानमंत्री के उम्मीदवार और अब स्वयं प्रधानमंत्री, दोनों में जमीन-अंतरिक्ष का अंतर है। लिहाजा, अब केवल बोलने से काम नहीं चलेगा। सो, प्रधानमंत्री मोदी ने उप्र में विश्व मजदूर दिवस के मौके का चयन संदेश देने के साथ योजना को समर्पित करने के लिए चुना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उप्र के बलिया में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने सबसे कम गैस कनेक्शन वाला बलिया से महिलाओं को मुफ्त घरेलू गैस कनेक्शन देकर इस योजना का शुभारंभ किया। योजना के तहत अगले तीन वर्षों में गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों की पांच करोड़ महिला लाभार्थियों को एलपीजी कनेक्शन प्रदान करना है।

इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गैस सब्सिडी छोड़ने वाले परिवारों की दिल से प्रसंशा की और केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा, देश के श्रमिकों के लिए श्रमिक कानून में बदलाव किया। पीएम के सामने एक बार फिर से उप्र विधानसभा चुनाव में पार्टी को नीचे से उठाकर शीर्ष पर ले जाने की चुनौति है।

हालांकि, हकीकत को भांप पीएम ने कहा कि मैं बलिया में बिगुल बजाने नहीं आया हूं। बिगुल तो मतदाता बजाते हैं। लेकिन, साफ है कि मोदी ने बिगुल बजा दिया और जनता ने उसे सुना भी है। उन्होंने लोगों की परेशानी के मद्देनज़र कहा कि गंगा के ऊपर रेलवे ट्रैक और रोडवेज दोनों बनाए जाएंगे।

पीएम ने गरीबी को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आखिर ऐसा क्या कारण था कि हमने गरीबों को सरकार के पास हाथ फैलाने के लिए छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि देश का पूर्वी छोर केवल पश्चिमी छोर की बराबरी भी कर ले तो देश से गरीबी मिट जाएगी।

श्रम दिवस के मौके पर श्रमिकों को संदेश देते हुए कहा कि मजदूर का पसीना दुनिया को जोड़ सकता है। हमने श्रम नियमों में व्यापक बदलाव किए हैं। हमारी योजना गरीबों, श्रमिकों-मजदूरों के लिए ही तो है।

पीएम ने कहा कि हमनें पेट्रोलियम क्षेत्र को गरीबों का बना दिया, जो गरीबों के लिए कभी नहीं माना जाता था। लोकसभा में उत्तर प्रदेश में अद्भुत जीत से गद्गद् पीएम ने कहा मुझे गर्व है उत्तर प्रदेश ने मुझे आशीर्वाद दिया। हमारी सरकार गरीबों को ताकत देने का काम कर रही है। देश से गरीबी तभी जाएगी जब गरीब के अंदर गरीबी के खिलाफ लड़ने की ताकत आएगी। हमारा प्रयास पूरी तरह इसी ओर है।

उन्होंने कहा कि सभी संकल्प लें मैं कभी गंगा को गन्दा नहीं करूंगा। मां गंगा की सफाई का संकल्प हम सभी देशवासियों को करना होगा। अगर पूर्वी भारत पश्चिमी भारत की बराबरी भी कर ले तो हमारे देश से गरीबी का नाम मिट जायेगा। हमारे देश के लोग अच्छे कामों के लिए सरकार से एक कदम आगे चलने को तैयार रहतें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here