‘UP मेरा माई-बाप …मैं गोद लिया बेटा, …करूंगा जनता की सेवा’

0
37
modi-aligarh-01प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)।

हरदोई। उप्र विधानसभा के तीसरे चरण का चुनाव प्रचार तेज हो गया है। बीजेपी के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरदोई जिले में रैली को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान प्रधानमंत्री जनसभा में बारी भीड़ को देख गद्गद् हो उठे। उन्होंने मंच से कहा कि 2014 में मैं हरदोई आया था, तब यहां इससे एक चौथाई लोग भी नहीं थे। आज ऐसा लग रहा है क‌ि केसरिया समंदर है। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन अखिलेश सरकार को घेरा।

पीएम ने कहा कि यूपी में जिन दो चरण का मतदान हुआ उसमें भारी मतदान हुआ। सभी तरह के अनुमान लगाने वालों ने कह दिया है क‌ि भाजपा का घोड़ा तेजी से दौड़ रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश आगे बढ़ जाए लेकिन उत्तर प्रदेश पीछे रह जाए यह ठीक नहीं होगा। यूपी के बिना आगे बढ़े देश आगे नहीं बढ़ सकता। अगर उत्तर प्रदेश, बिहार से गरीबी गई तो मान लीजिए हिंदुस्तान से गरीबी गई।

उन्होंने सपा पर हमला करते हुए कहा कि यूपी में थाने सपा कार्यालय बन गए हैं। यहां पुलिस वाले कोई केस बनाने से पहले सपा कार्यकर्ताओं से पूछते हैं।  प्रधानमंत्री ने मंच से ही जनसभा में मौजूद लोगों से सवाल किया ये लुटेरे मुझे जीने देंगे क्या? कहा, मैं इनसे डरने वाला नहीं हूं। मैंने गरीबी को जिया है। हम गरीबों का ध्यान रखकर काम करते हैं। एलईडी बल्ब कोई मोदी ने आकर नहीं खोजा। उन्होंने कहा, मैंने एलईडी का दाम सस्ता करवा दिया। लुटेरे इसमें लूट मचा रहे थे।

पीएम ने अखिलेश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सबसे ज्यादा देश में हत्याएं उत्तर प्रदेश में होती हैं। अब ये उनका काम बोलता है या कारनामा बोलता है। उत्तर प्रदेश में यह परिस्थिति प्रदेश सरकार की नाकामी की वजह से है। इसे अब सुधारने की जरूरत है। अकेले उत्तर प्रदेश में ही आर्म्स एक्ट के 50 फीसदी मामले हैं। यहां सबसे ज्यादा राजनीतिक हत्याएं हो रही हैं। सबसे ज्यादा गैंगरेप होते हैं।

प्रधानमंत्री ने किसानों को अपने साथ लेते हुए कहा कि सरकार बनते ही पहली कैबिनेट मीटिंग में किसानों की कर्जमाफी का निर्णय करूंगा। उत्तर प्रदेश में सिर्फ14 फीसदी किसानों को ही बीमा योजना का लाभ मिला। 98 फीसदी पैसा सरकार दिल्ली से देती है, लेकिन अखिलेशजी को ये काम काम नहीं लगता। यूपी मेरा माई-बाप है, मैं गोद लिया बेटा होने के बावजूद इसकी सेवा करूंगा।

पीएम मोदी ने नोटबंदी पर भी विरोधियों को घेरा और कहा कि 8 नवंबर को रात आठ बजे लोगों को पता चल गया होगा कि कोई आया है। पीएम ने कहा कि मैं रुकने वाला नहीं हूं। भ्रष्टाचारियों और लुटेरों से हिसाब बराबर करके रहूंगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मैं नौकरियों में भाई-भतीजावाद खत्म करके रहूंगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज दुनिया का कोई अखबार ऐसा नहीं है जिसने भारत के वैज्ञानिकों की 104 सेटेलाइट छोड़ने के ल‌िए तारीफ न की हो। सारा हिंदुस्तान गर्व कर रहा है। उन्होंने कहा कि देश को ऊंचाइयों पर ले जाने का हर कोई प्रयास कर रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here