UP : राहुल-अखिलेश का तैयार ‘महागठबंधन’, 250 सीटों पर सपा, 150 पर शेष!

0
45

उप्र में बीजेपी से अकेले लड़ने की किसी अन्य पार्टी में कुव्वत नहीं!

up-vidhansabha-01लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अखिलेश गुट और कांग्रेस के बीच गठबंधन की तस्वीरें साफ होती जा रही है। सपा में ‘झगड़ा-झंझट’ से बदले हालात में यह करीब-करीब तय हो गया है कि प्रदेश में बीजेपी से अकेले लड़ने की कुव्वत नहीं है। अखिलेश गुट की ओर से कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बात फाइनल मानी जा रही है। साथ ही, राष्ट्रीय लोकदल, पीस पार्टी, बीएसफोर, महान दल, अपना दल (कृष्पा पटेल) जैसे छोटे दल भी इस महागठबंधन में शामिल होंगे।

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर बिहार की तरह उत्तर प्रदेश में महागठबंधन कराने में सफल हुए हैं। माना जा रहा है कि प्रदेश में 100 सीटों पर कांग्रेस और 50 सीटों में सभी छोटे दल चुनाव लड़ेंगे। शेष सीटों पर सपा अपना उम्मीदवार उतारेगी।

हालांकि, कांग्रेस प्रवक्ता सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने एक सामाचार एजेंसी को दिए बयान में कहा है कि कांग्रेस प्रदेश की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है। वैसे इस संदर्भ में सिद्धार्थ प्रिय बयान महज राजनीतिक-रणनीतिक है। उधर, बीजेपी के विरोध में सपा नेता बुक्कल नवाब ने महागठबंधन का स्वागत किया है कि कहा कि हम लोग उत्तर प्रदेश में मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here