लव-जेहाद को प्रमोट करता फिल्म ‘केदारनाथ’, उत्तराखंड में बैन

0
19
kedarnath

ताज्जूब यह कि फिल्म का नाम कैसे केदारनाथ रखा गया। यह भगवान का अपमान। केदारनाथ मंदिर के पुजारियों ने भी किया विरोध। फिलहाल कानून-व्यवस्था की बात कह उत्तराखंड सरकार ने बैन किया।    

kedarnath

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

देहरादून। साल 2013 में केदारनाथ में आई प्रलय पर आधारित अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म केदारनाथ को उत्तराखंड सरकार ने बैन कर दिया है। फिल्म आज शुक्रवार को ही देशभर में रिलीज हुई है। इस फिल्म को लेकर केदारनाथ के पुजारियों ने आपत्ति दर्ज कराई है। उधर, उत्तराखंड सरकार ने अपनी एक कमेटी की रिपोर्ट पर फिल्म पर बैन लगा दिया है। यह भी कहा गया है कि यह फिल्म लव जेहाद को प्रसारित करता है और भगवान का अपमान है। साथ ही, हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का भी आरोप है। इस फिल्म को पहले बैन करने के लिए उत्तराखंड हाईकोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी परंतु, कोर्ट ने फिल्म पर बैन लगाने से इनकार कर दिया।

film-kedarnath

उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के मद्देनजर फिल्म को बैन किया है।

उत्तराखंड में स्थानीय पार्टियों ने फिल्म पर  प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। बुधवार को उत्तराखंड सरकार ने बीजेपी नेता सतपाल सिंह महाराज की अध्यक्षता में चार  सदस्यों कमेटी का गठन किया गया था। कमेटी के अध्यक्ष सतपाल महाराज ने बताया कि कमेटी ने सीएम को सिफारिश भेज दी है। फैसला लिया गया कि कानून व्यवस्था की समीक्षा की जानी चाहिए। हमने जिला मजिस्ट्रेट से शांति बनाए रखने को कहा है। सभी ने फैसला किया है कि केदारनाथ फिल्म को बैन किया जाना चाहिए।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here