उत्तराखंड: हल्द्वानी-नैनीताल सड़क धंसी, देहरादून के पास भूस्खलन

0
49
rain-in-uttrakhand

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से लोगों को भारी परेशानी सामना करना पड़ा है। पिछले 48 घंटों में बारिश के चलते 10 लोगों की मौत की खबर है। बागेश्वर में भारी बारिश से एक दर्जन घर क्षतिग्रस्त हो गए। हरिद्वार में भी भारी बारिश हो रही है। राजधानी देहदून में भूस्खलन के कारण वहां स्थित झील बड़ी और गहरी हो गई है।

rain-in-uttrakhand

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

देहरादून। राज्य के कई इलाकों में शुक्रवार से ही लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के बाद लोग परेशान हैं। बारिश के चलते टीहरी गड़वाल और देहरादून बॉर्डर के पास भूस्खलन होने से जहां सड़क बंद हो गई है वहीं, वहां मौजूद एक झील पहले से ज्यादा बड़ी और गहरी हो गई है।  हल्द्वानी-नैनीताल मुख्य मार्ग पर ताकुला मोड़ के पास 20 फुट रोड भूस्खलन के कारण धंस गई है और करीब 50 मीटर सड़क में दरारें आ गई हैं।

बारिश के कारण उत्तराखण्ड में पिछले 48 घंटों में 10 लोगों की मौत हो चुकी है। चमोली जिले के रतगांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक 54 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। बागेश्वर में भारी बारिश से एक दर्जन घर क्षतिग्रस्त हो गए। हरिद्वार में भी भारी बारिश हो रही है।

लगातार बारिश और लैंड-स्लाइल के चलते आवागमन ठप है। ग्रामीण इलाकों में सड़कें धंस जाने के कारण शहरों से संपर्क लगभग टूट-सा गया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उत्तराखंड के कई इलाकों में हो रही लगातार बारिश के कारण भूस्खलन हो गया है। प्रशासन ने लोगों को चेतावनी दी है कि वे भू-स्खलन वाले हिस्सों की तरफ न जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here