अभाव में जी रहे व्यक्ति को उपर लाना त्यौहारों की असली खुशी

0
96

रेडियो कार्यक्रम मन की बात में के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। उन्होंने देशवासियों को बधाई दी और कहा कि नवरात्रि महोत्सव, गरबा, दुर्गापूजा, दशहरा, दीवाली, भैया-दूज, छठ पूजा, अनगिनत त्यौहार मनाएंगे, सभी को त्यौहारों की ढेर सारी शुभकानाएं

रिपोर्ट4इंडिया डेस्क/ नई दिल्ली।

शासन की अपनी दूसरी पारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चौथी बार रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने देशवासियों को नवरात्रि समेत आने वाले त्यौहारों की बधाई दी। साथ ही 2 अक्टूबर को 150वीं गांधी जयंती, हार्ट-डे, बेटियों का सम्मान समेत कई सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय रखी। साथ ही, पीएम मोदी ने लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई दी।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने बताया कि विदेश दौरे से पहले ही लता दीदी से फोन पर बात की और जन्मदिन की अग्रिम बधाई दी। पीएम मोदी ने उनसे कहा कि आपका स्वास्थ्य अच्छा रहे, आपका आशीर्वाद हम सभी पर बना रहे, बस यही प्रार्थना है।

इस दौरान पीएम मोदी ने देशवासियों से प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने का संकल्प लेने की अपील की। 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर भारत सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लग रहा है। इस अभियान को पूरे देश में शुरू किया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि समाज में कई जगह अभाव का डेरा है। त्यौहारों के इस सीजन में सभी की खुशी के लिए काम करने के भरसक प्रयास करने की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here