पश्चिम बंगाल : बीजेपी रथयात्रा मामले में सुप्रीम कोर्ट का ममता सरकार से जवाब

0
47
supreme-court

पश्चिम बंगाल में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में लोकतंत्र रथयात्रा निकालने की योजना को ममता सरकार की पलीता लगाने की कोशिश  

supreme-court

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में बीजेपी की ‘लोकतंत्र बचाओ रथयात्रा’ मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से जवाब मांगा है। बीजेपी ने कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ शीर्ष न्यायालय में याचिका दाखिल की थी। इस मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट की एक पीठ में सुनवाई हुई।

सुप्रीम कोर्ट में न्यायमूर्ति एसके कौल की अध्यक्षता वाली पीठ ने भाजपा प्रदेश इकाई द्वारा पश्चिम बंगाल में निकाली जाने वाली पार्टी की लोकतंत्र बचाओ रैली के लिए एक संशोधित योजना भी जमा करने को कहा है। इस योजना को सुप्रीम कोर्ट  पश्चिम बंगाल सरकार के विचार के वास्ते भेजेगी।

उल्लेखनीय है कि भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने राज्य में रथयात्रा निकलने को लेकर संबंधित विभागों से अनुमति मांगी थी। बीजेपी ने कहा  है कि करीब दो माह तक संबंधित विभागों ने सरकार के निर्देश पर अनुमति नहीं दी और ऐन मौके पर अनुमति को रद्द कर दिया गया। इसे लेकर बीजेपी हाईकोर्ट में गई कर कलकत्ता उच्च न्यायालय की खंडपीठ के फैसले को चुनौती दी थी, जिसमें रथयात्रा की अनमुति देने से इनकार कर दिया गया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here