…जब वरमाला से पहले उतरवाए गए दुल्हन के कपड़े

0
106
mehandi hand-01नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में शादी के मौके पर दुल्हन के कपड़े उतरवाने का मामला सामने आया है। एक अंग्रेजी अखबार की खबर की माने तो, महिला को दूल्हे के परिवार की महिलाओं के आगे कपड़े उतारने के लिए कथित तौर पर मजबूर किया गया। अफवाह थी कि महिला के शरीर पर सफेद दाग हैं।
जय हिंद की शादी तीजा से हो रही थी। तभी दूल्हे के एक रिश्तेदार ने बताया कि लड़की ल्यूकोडर्मा (सफेद दाग) से पीड़ित है। यह जानने के बाद उसने आगे की रस्मों के लिए मना कर दिया। जय हिंद के परिवार ने इस मामले को लेकर बवाल खड़ा कर दिया।
इसके बाद तीजा के पिता दूल्हे के परिवार को पुलिस थाने ले गए, जहां मामले का निपटारा हुआ। पुलिस ने एक पंचायत बैठाई, जिसमें दोनों पक्षों के बुजुर्गों ने तय किया कि शादी तभी होगी, जब यह साबित हो जाए कि तीजा को यह बीमारी नहीं है। इसके बाद दुल्हन को पुलिस स्टेशन में एक छोटे से कमरे में ले जाया गया, जहां दूल्हे के परिवार की महिलाओं के आगे उसके कपड़े उतरवाए गए। जब यह बात अफवाह निकली तो कुछ पुलिसवालों के साथ दूल्हे का परिवार शादी की जगह पर लौट आया, जिसके बाद शादी संपन्न हुई। दूल्हे जयहिंद ने लड़की के परिवार से माफी भी मांगी। एसएचओ रीता सिंह ने कहा कि लड़की के पिता ने अपनी शिकायत वापस ले ली है। हमें लड़के के पिता से माफीनामा मिला है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here