आतंकवाद पर पाकिस्तानी पाखंड से वाकिफ दुनिया : UN में भारत

0
48
sushma swaraj

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा, आतंकवाद के प्रति पाकिस्तानी राज्य की नीति-प्रतिबद्धता में लेश मात्र भी कमी नहीं

VIDEO: जब वोट डालने निकला आतंकी सरगना हाफिज सईद, लोग रोककर चूमने लगे हाथ

“पाकिस्तान की दोमुंही बात करने का जीवंत तथ्य है कि 9/11 आतंकवादी हमले के षड्यंत्रकर्ता ओसामा बिन लादेन को देश में सुरक्षित पनाहगाह दी गई और विश्व के सबसे वांछित आतंकवादी के अमेरिका के विशेष बलों द्वारा मारे जाने के बावजूद ‘‘पाकिस्तान इस तरह व्यवहार करता रहा है जैसे कुछ हुआ ही नहीं है।’’ 

रिपोर्ट4इंडिया इंटरनेशनल डेस्क।

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विश्व पटल पर एकबार फिर आतंकवाद की जननी पाकिस्तान को नंगा किया है।  उन्होंने कहा, ” जिस आंतकवादी दावन को पाकिस्तान अपनी नीति के तहत पोषित करता हो भला उससे बात कैसे की जा सकती है?

उन्होंने कहा कि आतंकवाद से दुनिया प्रताड़ित है। कहीं इसकी गति तेज है, कहीं धीमी लेकिन, यह सभी जगह जीवन के लिए खतरा है। उन्होंने कहा, ‘‘भारत के मामले में आतंकवाद दूरदराज के इलाकों में उत्पन्न नहीं होता, बल्कि हमारे पश्चिम में सीमा के पार होता है। हमारे पड़ोसी की विशेषज्ञता केवल आतंकवाद का आधार बढ़ाने तक ही सीमित नहीं है, उसे दोमुंही बातें करके द्वेषभाव को छुपाने में महारत हासिल है।’’

उन्होंने कहा कि ‘‘पाकिस्तान की आतंकवाद के प्रति राज्य की नीति के तौर पर प्रतिबद्धता अंश मात्र भी कम नहीं हुई है. न ही पाखंड पर उसके भरोसे में कमी आई है।’’ विश्व अब इस्लामाबाद पर विश्वास करने को तैयार नहीं है।’ उन्होंने इस संबंध में वित्तीय कार्रवाई कार्यबल (एफएटीएफ) का उल्लेख किया जिसने पाकिस्तान को आतंकवादी वित्तपोषण को लेकर चेतावनी दी है।

उन्होंने कहा कि इससे बड़ा उदाहरण और क्या हो सकता है कि दुनिया को दहलाने वाला आतंक का आका पाकिस्तान में सुरक्षित पनाहगाह प्राप्त करता रहा और जिसे अमेरिकी विशेष बलों ने मार गिराया। परंतु इसपर भी पाकिस्तान ऐसे व्यवहार करता है जैसे कि कुछ हुआ ही नहीं हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here