World Cup 2019 : भारत को इंग्लैंड का 338 रनों का विशाल टारगेट

0
71
indian-cricket-team-in-WC-2019

बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जा रहे विश्व कप प्रतियोगिता में इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने रोकने के लिए हर हाल में भारत को हराना होगा। इतिहास बताता है कि पिछले 27 साल से विश्व कप में भारत इंग्लैंड को हरा नहीं सका है। भारत विश्व कप में अबतक 288 रन से ज्यादा का स्कोर चेज नहीं कर पाया है।

रिपोर्ट4इंडिया / स्पोर्ट्स डेस्क।

नई दिल्ली। क्रिकेट विश्व कप प्रतियोगिता में मेजबान ब्रिटेन के लिए भारत के साथ मैच की स्थिति करो या मरो जैसी है। इंगलिश टीम को प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को हराना जरूरी है। बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जा रहे मैच टॉस जीतकर पहले इंग्लैड की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और भारत के सामने 338 रनों का विशाल लक्ष्य दे दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों बेयरस्टो ने शानदार 111 रन, स्टोक्स की धमाकेदार 79 रन और जेसन रॉय की 66 रनों की मदद से 50 ओवर में 7 विकेट पर 337 रन बनाए।

हालांकि, शुरू से ही इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों पर हावी रहे। एक समय इंग्लैंड के बल्लेबाज़ 400 के करीब रन बनाने की स्थिति में थे। 30 ओवर में मात्र एक विकेट के नुकसान पर इंग्लैंड का स्कोर 200 रन था। परंतु, बाद में भारतीय गेंदबाजों ने खेल में नियंत्रण स्थापित करने का प्रयास किया। शमी ने 10 ओवर में 69 रन देकर 5 विकेट लिए। वहीं, बुमराह ने 10 ओवर में 44 रन देकर 1 विकेट प्राप्त किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here