श्रीराम की अयोध्या : योगी बोले, भव्य मंदिर हमारी कामना

0
36
Chief Minister Yogi Adityanath unveils a statue of Lord Ram at Ayodhya Shodh Sansthan
अयोध्या शोध संस्थान में लकड़ी की भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण करते सीएम उप्र योगी आदित्यनाथ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में कर्नाटक शैली में बनी भगवान राम की काष्ठ की प्रतिमा का अनावरण किया

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भगवान राम की काष्ठ की प्रतिमा का अनावरण किया। कर्नाटक शैली में बनी इस प्रतिमा को कर्नाटक के कावेरी कर्नाटक स्टेट आर्ट्स एवं क्राफ्ट इंपोरियम से खरीदी गई है। इसे अयोध्या शोध संस्थान के शिल्प संग्रहालय में स्थापित किया गया। इस दौरान, सीएम योगी महंत नृत्य गोपाल दास के 81वें जन्मदिवस समारोह में भी भाग लिया। श्रीराम की इस सात फुट के आदमकद प्रतिमा को राष्ट्रपति पुरस्कार से भी नवाजा गया है।

प्रतिमा अनावरण के मौके पर सीएम योगी ने कहा कि पूज्य संतो ने अपना आशीर्वाद मोदीजी को दिया है, जो भारत को दुनिया की महाशक्ति बनाएगा। जो लोग नकारात्मक राजनीति कर रहे थे,  जनता ने उन्हें खारिज किया। उन्होंने कहा, दुनियाभर के लोगों की अपेक्षाओं के अनुसार भगवान राम की भव्य मंदिर बने, यही हमारी कामना है।

योगी ने कहा कि संविधान की मूल प्रति में भगवान राम का चित्र है। कृष्ण का संदेश था लेकिन 47 के बाद सरकारों ने राम के नाम से परहेज किया। आज अयोध्या में विकास की योजनाएं चल रही है। दुनिया में अयोध्या की पहचान रामजन्म भूमि से है। हम सबका एक ही लक्ष्य होना चाहिए वो है राष्ट्रधर्म।

उल्लेखनीय है कि सीएम योगी ने अयोध्या में भगवान राम की 221 मीटर ऊंची कांस्य की प्रतिमा लगाने का ऐलान किया है जिस पर काम भी शुरू हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here