निजी स्कूलों के बढ़े फीस वापस कराने की केंद्रीय शिक्षा मंत्री से गुहार 

0
421
school-fees-increase
विनोद कुमार

“कोरोना काल में बदहाल आर्थिक हालात के बावजूद वार्षिक डेवलपमेंट के नाम भारी शुल्क वसूल रहे गुरुग्राम के निजी स्कूल। पूर्वांचल जन कल्याण संघ, मारुति कुंज के अध्यक्ष विनोद कुमार ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से अपील” 

report4india/ Gurugram.

गुरुग्राम में निजी स्कूल कोरोना महामारी में भी अभिबावकों से ट्यूशन फीस बढ़ाकर ले रहे हैं। साध ही, एनुअल व डेवलपमेंट फीस की भी मांग रहे हैं। जबकि पिछले साल लॉकडाउन में सभी स्कूल को मना किया गया था। यह बात पूर्वांचल जन कल्याण संघ मारुति कुंज के अध्यक्ष विनोद कुमार ने कहा।

अभिभावकों की भारी परेशानी को लेकर विनोद कुमार ने कहा कि कोरोना का संकट अभी खत्म नहीं हुआ है। बड़ी संख्या में लोगों की नौकरी या तो चली गई है या सैलरी कम हुई है। बिजनेस मैन पर भी कोरोना की मार पड़ी है। सभी की आमदनी कम हुई है। इस समय प्राइवेट स्कूलों का टयूशन फीस बढ़ाना अनुचित है। साथ ही डेवलपमेंट फीस एवं एनुवल फीस का भी कोई औचित्य नहीं है।

विनोद कुमार ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से अपील की है कि वे औपचारिक रूप से सभी स्कूलों को निर्देशित करें कि तत्काल प्रभाव से फीस वृद्धि को वापस ले ताकि अभिभावकों को कुछ राहत मिल सके।

विनोद कुमार ने कहा कि सभी स्कूलों का ऑडिट भी होनी चाहिए ताकि यह पता चले कि स्कूल का फंड कहां और किस प्रकार इस्तेमाल हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here