Kenya : नैरोबी में होटल एवं कार्यालय परिसर में आतंकी हमला, 10 की मौत

0
995

नैरोबी के वेस्टलैंड्स इलाके में डूसिट डी2 नाम का होटल, बैंक व दफ्तर हैं। इस इलाके में बड़ी संख्या में अमेरिकी, यूरोपीय और भारतीय प्रवासी रहते हैं। 

एजेंसी, नैरोबी.

केन्या की राजधानी नैरोबी में आतंकवादियों ने होटल व कार्यालय परिसर पर एक साथ हमला कर दिया, जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत की खबर है। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक हमले में पांच लोगों की मौत हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार होटल के परिसर में कई और शव देखे गए हैं। हमले के बाद दहशत मौके पर दहशत फैल गई और लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे।

चार्ल्स नजेंगा नाम के एक व्यक्ति ने बताया, जो मैंने देखा वो बहुत भयानक था। एक अन्य चश्मदीद रोबर्ट मुरीरे नामक युवक ने बताया, “उसने घटनास्थल पर कम से कम दो शव हैं। हमलावरों ने हरे रंग के कपड़े पहने हुए थे और उसपर गोला-बारूद लिपटा हुआ था। हमलावरों की संख्या फिलहाल स्पष्टता नहीं है। नैरोबी के वेस्टलैंड्स इलाके में स्थित परिसर में एक डूसिट डी2 नाम का होटल है और बैंक तथा दफ्तर हैं। इस इलाके में बड़ी संख्या में अमेरिकी, यूरोपी और भारतीय प्रवासी रहते हैं। हमलावरों की संख्या के बारे में स्पष्टता नहीं है।

सोमालिया के चरमपंथी संगठन अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसके सदस्य अंदर लड़ रहे हैं। इस संगठन ने 2013 में वेस्टगेट मॉल पर हमला किया था जिसमें 67 लोगों की मौत हुई थी।