पाकिस्तान ने माना, धारा-370 से उसका लेना-देना नहीं

0
344
पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का बयान, कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना भारत का आंतरिक मामला

Report4india desh-videsh Desk/ New Delhi.

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से धारा-370 हटाए जाने से बाद से ही पाकिस्तान इस मुद्दे को अपनी तरफ से दुनिया में उटाने की कोशिश की थी। साथ ही, पाकिस्तान ने विरोध में भारत अपनी तरफ से कई प्रतिबंध लगाए जाने की घोषणा की थी। हालांकि, कभी भी भारत ने इस मामले में पाकिस्तान के प्रतिबंध व व्यक्तव्य पर ध्यान नहीं दिया है। परंतु, इस विरोध में पाकिस्तान की स्थिति बद से बदतर हो गई। अब वह अपना सूर बदलने लगा है।

इस संबंध में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बड़ा बयान दिया है। कुरैशी ने मान लिया है कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना भारत का आंतरिक मामला है।

उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार ने 2019 को जम्मू-कश्मीर को खास दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को हटा दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान ने इसका लगातार विरोध किया। अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भी इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की।

पाक विदेश मंत्री कुरैशी ने एक इंटरव्यू में कहा, मैं साफ कर देना चाहता हूं कि आर्टिकल 370 हटने से हमें पहले भी परेशानी नहीं थी, अब भी नहीं है। हम मानते हैं कि ये भारत का अंदरूनी मामला है। लेकिन, धारा 35ए हटाने पर हमें आपत्ति है और चिंता भी है। हम इसे बारे में पहले भी अपना नजरिया साफ कर चुके हैं। खास बात यह है कि कुरैशी ने यह बयान सऊदी अरब की यात्रा पर रवाना होने से ठीक पहले दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here