बच्चों में संस्कार पोषण को लेकर अभियान चलाएगा ‘ब्राह्मण विकास संगठन’

0
219
शीतला माता रोड स्थित जी-डॉट होटल में आयोजित बैठक में उपस्थित ब्राह्मण विकास संगठन कार्यकारिणी सदस्य।

” श्रद्धा मर्डर केस के परिप्रेक्ष्य में, आखिरकार परिवार व समाज की मजबूती बच्चों के भविष्य की चिंता भी है। ऐसी नृशंस घटनाएं समाज-परिवार में डर व चिंता का भाव पैदा करतीं हैं। बच्चों में संस्कार व अनुशासन का भाव पैदा करना जरूरी है। अभिभावक बच्चों के साथ नियमित बैठें और समय बिताएं। इसके लिए संगठन घर-घर संपर्क अभियान चला सार्थक पहल शुरू करेगा।”

report4india/gurugram.

वर्तमान में घटित हो रहीं दुखद व विचलित करने वाली घटनाओं के परिप्रेक्ष्य में ब्राह्मण विकास संगठन ने बच्चों में अपनी संस्कृति व संस्कार के प्रति रूचि व लगाव पैदा करने को लेकर घर-घर संपर्क अभियान चलाने का निर्णय लिया है। रविवार को संगठन की बैठक शीतला माता मंदिर के नजदीक होटल जी-डॉट में संरक्षक टी.पी शर्मा की अध्यक्षता में हुई। सर्वप्रथम सदस्य भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धानवत हुए।

इस मौके पर संगठन महासचिव सुरेंद्र शर्मा ने दिल्ली में हुए श्रद्धा मर्डर केस के परिप्रेक्ष्य में कहा कि आखिरकार परिवार व समाज की मजबूती बच्चों के भविष्य की चिंता भी है। ऐसी नृशंस घटनाएं समाज-परिवार में डर व चिंता का भाव पैदा करतीं हैं। बच्चों में संस्कार व अनुशासन का भाव पैदा करना जरूरी है। अभिभावक बच्चों के साथ नियमित बैठें और समय बिताएं। इसके लिए संगठन घर-घर संपर्क अभियान चला सार्थक पहल शुरू करेगा।

बैठक में संगठन ने आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की सहायता और समाज कल्याण योजनाओं का लाभ पहुंचाने में मदद को लेकर भी काम करने पर चर्चा की गई। इसके लिए ऐसे परिवार की सूची बनायी जाएगी। इसके साथ ही, संगठन में लंबित कई मामलों पर चर्चा के साथ ही चार दिसम्बर को अलगी बैठक का समय भी तय किया गया।

बैठक में संगठन के अध्यक्ष राहुल भारद्वाज, संयोजक पीपी शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेट राजेंद्र शर्मा, एडवोकेट जितेंद्र कौशिक, सर्वजीत शर्मा, बीके शुक्ला, एमके तिवारी, श्रीमती विमला कश्यप, आचार्य सत्येंद्र द्विवेदी, पीयूष दीक्षित, विनोद शर्मा, इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश, इंस्पेक्टर लालचंद मुद्गल, डॉ. रामानंद सागर आदि उपस्थित थे।