BJP UP : पहले-दूसरे चरण के उम्मीदवारों की घोषणा, CM YOGI गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव 

0
261

107 उम्मीदवारों में 21 नये चेहरे, 20 मौजूदा विधायकों के टिकट कटे 

report4india bureau/ New Delhi/ Lucknow.

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले व दूसरे चरण के लिए 107 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी गई है। इस सूची में मौजूदा 20 विधायकों के टिकट काटे गये हैं जबकि 21 नये चेहरे शामिल हैं। हालांकि, प्रेस कांफ्रेंस में केंद्रीय मंत्री व बीजेपी लीडर धर्मेंद्र प्रधान ने पत्रकारों के सवालों पर कहा कि जिन भी विधायकों के नाम नहीं है वे हमारे पार्टी के सम्मानित कार्यकर्ता हैं और पार्टी ने उनके लिए अलग जिम्मेदारी तय की है। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है और वह अपने करीब 10 फीसद नये कार्यकर्ताओं को चुनावी मैदान में लाती है। कार्यकर्ताओं के जिम्मेदारियों में बदलाव पार्टी का रणनीति का अहम हिस्सा है।

कुछ अहम उम्मीदवारों के नाम और विधानसभा सीट- गोरखपुर (शहर)- योगी आदित्यनाथ, सिराथू से केशव प्रसाद मौर्य, कैराना- मृगांका सिंह, थाना भवन- सुरेश राणा, नोएडा- पंकज सिंह, सरधाना- संगीत सोम का नाम जारी किया गया है।

गाजियाबाद से अतुल गर्ग, जेवर से धीरेंद्र सिंह, अतरौली से मंत्री संदीप सिंह, मथुरा से श्रीकांत शर्मा, पूर्व गवर्नर और पार्टी नेता बेबी रानी मौर्य को आगरा देहात सीट, आगरा कैंट से मंत्री डॉ. जीएस धर्मेश,  आगरा दक्षिण से योगेंद्र उपाध्याय, एतमादपुर से धर्मपाल सिंह, मुरादाबाद नगर से रितेश गुप्ता, देवबंद से बृजेश सिंह रावत और फतेहाबाद से छोटे लाल वर्मा बीजेपी के उम्मीदवार हैं।

बीजेपी उम्मीदवार सूची